12 को निकलेगी पहली जलेब

By: Feb 24th, 2021 12:18 am

शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों को लेकर डीसी ने ली मीटिंग

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-मंडी

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि स्वर्णिम महोत्सव मंडी-2021 को जनसहयोग से भव्य व अधिक भावपूर्ण बनाया जाएगा। महोत्सव की थीम हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व के 50 साल की स्वर्णिम यात्रा पर केंद्रित है, इसलिए सभी आयोजनों में इस थीम को जीवंत बनाने के प्रयास किए जाएंगे। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने शिवरात्रि महोत्सव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह बात कही। बैठक में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, एडीएम श्रवण मांटा सहित मौजूद अन्य अधिकारियों ने महोत्सव के आयोजन को लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

परंपरागत वेशभूषा में भाग लें लोग

उपायुक्त ने लोगों से महोत्सव की पहली जलेब में अपनी परंपरागत वेशभूषा में आने का आह्वान किया। उन्होंने आग्रह किया कि लोग अपने-अपने क्षेत्र की पुरातन संस्कृति के अनुरूप वेशभूषा में जलेब में शामिल हों। पहली जलेब 12 मार्च को निकाली जाएगी। दूसरी जलेब 15 और तीसरी व अंतिम जलेब 18 मार्च को निकाली जाएगी।

ध्यान रहे…कोरोना अब भी चुनौती, सावधानी बरतें

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौती अभी भी बरकरार है। यह पूरे समाज की साझी जि मेदारी है कि महोत्सव पर इसकी छाया न पड़े। इसलिए बचाव के लिए सभी जरूरी सावधनियां बरतना व सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना बेहद जरूरी है। महोत्सव में हर समय मास्क पहने रखना बचाव का कारगर उपाय होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App