Ind Vs Eng Test: पहली पारी में 145 रन पर सिमटी टीम इंडिया, 33 रन की मामूली सी बढ़त

By: Feb 25th, 2021 4:35 pm

अहमदाबाद — इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में टीम इंडिया पहली पारी में 145 रन ही बना सकी। दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 112 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत ने उस पर 33 रन की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने पहली बॉल पर विकेट गंवा दिया। अक्षर पटेल ने जैक क्राउली को बोल्ड किया। फिलहाल, डॉम सिबली और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं।

टीम इंडिया ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 99 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम ने 46 रन बनाने में सात विकेट गंवाए। अजिंक्य रहाणे (7 रन), रोहित शर्मा (66 रन), ऋषभ पंत (1), वॉशिंगटन सुंदर (0) और अक्षर पटेल (0) पवेलियन लौट गए। जैक लीच ने रहाणे और रोहित को आउट किया। कप्तान जो रूट ने ऋषभ पंत को कैच आउट कराया। इसके बाद रूट ने एक ही ओवर में सुंदर को क्लीन बोल्ड और अक्षर को कैच आउट कराया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने बड़े शॉट खेलकर स्कोर आगे बढ़ाया, लेकिन वे भी 17 रन बनाकर रूट के शिकार हुए।

लीच ने 4 और रूट ने 5 विकेट लिए

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने 96 बॉल पर 66 रन की पारी खेली। उनके अलावा विराट कोहली ने 27 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए स्पिनर जैक लीच ने 4 और जो रूट ने 5 विकेट लिए। कप्तान रूट पार्ट टाइम स्पिनर हैं। रूट ने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में 5 विकेट हासिल किए। वे डे-नाइट टेस्ट में सबसे कम 8 रन देकर 5 विकेट लेने वाले पहले इंग्लिश बॉलर बन गए हैं।

भारतीय पिचों पर विदेशी टीम के पार्ट टाइम स्पिनर ने पहले भी कमाल दिखाया है। 2004 में मुंबई टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए माइकल क्लार्क ने 9 रन देकर 6 विकेट लिए थे। हालांकि, उस मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी।

37 साल बाद किसी इंग्लिश कप्तान ने 5 विकेट झटके

रूट 37 साल बाद एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले इंग्लिश कप्तान बन गए हैं। इससे पहले जुलाई 1983 में बॉब विलिज ने यह कारनामा किया था। विलिज ने लीड्स टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में 35 रन देकर 5 विकेट झटके थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App