जेबीटी बैचवाइज काउंसिलिंग पांच मार्च से

जिला सोलन में जेबीटी अध्यापकों के 47 पदों पर अनुबंध आधार पर होनी है भर्ती

सौरभ शर्मा-सोलन

जिला सोलन में जेबीटी अध्यापकों के 47 पदों की अनुबंध आधार पर भर्ती के लिए बैचवाइज काउंसिलिंग पांच व छह मार्च को आयोजित की जाएगी। पहले यह काउेंिसलिंग 15 फरवरी से 18 फरवरी तक रखी गई थी, जिसे कोर्ट के आदेशानुसार रद्द कर दिया गया था।

इसके पश्चात काउंसिलिंग  के नई तिथियों का निर्धारण किया गया है। हालांकि 15 व 16 फरवरी को काउंसलिंग में भाग ले चुके अभ्यर्थियों को दोबारा काउंसिलिंग  में भाग लेने से छूट प्रदान की गई है। काउंसिलिंग निर्धारित तिथियों पर डाइट सोलन कार्यालय में सुबह 10.30 बजे आरंभ हो जाएगी। गौर रहे कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग सोलन द्वारा अनुबंध आधार पर जेबीटी अध्यापकों की बैच वाइज भर्ती के लिए काउंसिलिंग की जानी है।

इसमें सामान्य श्रेणी के 19 पद (2011 पासआऊट), अनुसूचित जाति श्रेणी के 11 पद (2013  पासआउट), अनुसूचित जनजाति श्रेणी के एक पद (2013 पासआऊट), अन्य पिछड़ा वर्ग के श्रेणी के नौ पद (2013 पासआउट), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के छह पद (2013 पासआउट) व डब्ल्यूएफएफ श्रेणी का एक पद (2013 पासआऊट) भरा जाना है। काउंसिलिंग के लिए पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं व जमा दो या इसके समकक्ष योग्यता प्रमाणपत्र, जेबीटी योग्यता प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, हिमाचली प्रमाणपत्र, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, एक नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो सहित अन्य संबंधित दस्तावेज लाने होंगे। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सोलन रोशन जसवाल ने बताया कि जेबीटी बैचवाइज भर्ती के लिए काउंसलिंग पांच व छह मार्च को होगी। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने 15 व 16 फरवरी को काउंसिलिंग में भाग लिया था उन्हें दोबारा भाग लेने की आवश्यकता नहीं है। जसवाल ने कहा कि काउंसिलिंग डाइट कार्यालय सोलन में होगी।          (एचडीएम)