अपहरण-हत्या के आरोपी गिरफ्तार; सात जनवरी को शव-बाइक नहर में फेंक कर थे फरार, चार दिन का रिमांड

By: Feb 24th, 2021 12:12 am

निजी संवाददाता — यमुनानगर

युवक का अपहरण कर उसकी गला घोटकर हत्या करने व मोटरसाइकिल को नहर में गिराने के आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने दबौच लिया। इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि नौ जनवरी को अशरफ पुत्र याकूब वासी चांदपुर ने थाना गांधी नगर में एक शिकायत दर्ज कराई कि उसका छोटा भाई अजीम पुत्र याकूब सात जनवरी को सुबह मेडिकल स्टोर की दुकान पर गया था, लेकिन वापस नहीं आया। शिकायत पर थाना गांधीनगर में आईपीसी की धारा 346  के तहत मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मुकदमा की तफ्तीश अपराध शाखा एक को दी गई। अपराध शाखा एक के इंचार्ज निरीक्षक राकेश मटोरिया ने इस मुकदमा की तफ्तीश के लिए एक टीम का गठन किया गया।

 इस टीम में उप निरीक्षक राजेश राणा, मनोज वालिया, एएसआई सुखदेव सिंह, मुख्य सिपाही सुरेंद्र, विपन, विनोद, संदीप शामिल थे। जांच के दौरान पता चला कि डेढ़ माह पहले अजीम पुत्र याकूब की हत्या करके उसका शव व मोटरसाइकिल खुर्दी गांव के पास नहर में फेंक दिया गया है। इस मुकदमे में तीन आरोपियों शराफत अली पुत्र शाहिद  हसन, इसरार उर्फ भूरा पुत्र शकील हसन, आदिल पुत्र वाजिद वासन चांदपुर थाना गांधी नगर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो जनवरी को मृतक अजीम को इन तीनों आरोपियों ने जबरन कार में बिठा लिया और  गांव खुर्दी के पास नहर की पटरी पर मिलकर गला घोट कर अजीम की हत्या कर दी।

आरोपियों की भांजी से करना चाहता था शादी

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक अजीम उनकी भांजी को भगाकर उससे शादी करना चाहता था। अजीम को बार-बार समझाया लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं था। उन्होंने अजीम की हत्या करने के लिए योजना बना ली। योजना के अनुसार अजीम का अपहरण कर उसकी हत्या करके उसके शव व उसकी बाइक को गांव खुर्द के पास नहर में फेंक दिया। आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से और भी खुलासे हो सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App