हम किसानों के साथ जयराम बताएं अपना स्टैंड

By: Feb 15th, 2021 12:23 am

गगरेट महापंचायत में कांग्रेस ने प्रदेश सरकार से दागे सवाल

स्टाफ रिपोर्टर-गगरेट

किसान आंदोलन के समर्थन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं पूर्व मुख्य संसदीय सचिव राकेश कालिया द्वारा गगरेट में बुलाई गई प्रदेश की पहली किसान महापंचायत में बतौर मुख्य वक्ता पहुंचे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने केंद्र व प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए खूब खरी-खोटी सुनाई।

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस किसान के साथ खड़ी है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्पष्ट करें कि उनकी सरकार किसान के साथ है या नहीं। उन्होंने पूर्व विधायक राकेश कालिया को जिला ऊना का टिकैत करार देते हुए कहा कि किसान महापंचायत के उनके इस आइडिया को कांगे्रस जिला सहित प्रदेश तक लेकर जाएगी और किसानों के हक में कांग्रेस ट्रैक्टर रैलियां भी निकालेगी।  नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा की अब ये परिपाटी बन चुकी है कि जो भी केंद्र सरकार के विरोध में बोलता है, उसे देशद्रोही करार दे दिया जाता है। किसान अपने हक के लिए आवाज उठा रहे हैं तो उन्हें उग्रवादी कहा जा रहा है। देश की सीमाओं पर सुरक्षा की इतनी व्यवस्था नहीं होगी, जितनी दिल्ली बार्डर पर कर दी गई है। उन्होंने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अनुराग कह रहे हैं कि कांग्रेस नेता बताएं कि बिल में एमएसपी न दिए जाने बारे कहां लिखा हैं, लेकिन पहले अनुराग बताएं कि बिल में एमएसपी दिया जाएगा यह कहां लिखा है।

इससे पहले पूर्व विधायक राकेश कालिया ने कहा कि किसानों के कर्ज माफ करने का वादा करके सत्ता में आई भाजपा नीत एनडीए सरकार किसानों की राह में कीलें गाढ़ रही है। किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव सरोज शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राणा रंजीत सिंह, युकां अध्यक्ष राघव ठाकुर, ब्लाक कांग्रेस हरोली के प्रधान विनोद बिट्टू, ब्लाक कांग्रेस गगरेट के प्रधान सुरेंद्र कंवर सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App