कर्नाटक के चिकबल्लापुरा में जिलेटिन छड़ों में जोरदार विस्फोट, पांच लोगों की मौत, तीन घायल

By: Feb 23rd, 2021 12:55 pm

चिकबल्लापुरा — कर्नाटक के चिकबल्लापुरा जिला में सोमवार देर रात जिलेटिन की छड़ों में विस्फोट के कारण पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि खनन अधिकारी जब खदान से एक वैन के जरिए जिलेटिन के परिवहन की कोशिश कर रहे थे, तभी रासायनिक प्रतिक्रियाओं के कारण इनमें विस्फोट हो गया। विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई, लेकिन वैन का ड्राइवर बच गया।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि शव घटनास्थल से 1000 मीटर दूर तक बिखरे हुए पाये गए। मृतकों की पहचान इंजीनियर उमाकांत, कम्प्यूटर ऑपरेटर गंगाधर, चौकीदार महेश, एकाउंटेंट रामू और एक अन्य व्यक्ति के रूप में की गई है। घायल को चिकबल्लापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पेरेसांद्रा पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खदान का स्वामित्व गुडुबांडे के भारतीय जनता पार्टी के नेता नागराज रेड्डी, आंध्र प्रदेश के राघवेंद्र रेड्डी और शिवा रेड्डी के पास है। जिला प्रभारी एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. के. सुधाकर ने घटनास्थल का दौरा किया और पुलिस से जानकारी एकत्र की।

उन्होंने कहा कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि करीब एक माह पहले शिमोगा जिला में हुए इसी तरह के विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App