229 को मिलेंगी डिग्रियां

By: Mar 5th, 2021 12:06 am

एचपीटीयू के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल देंगे सम्मान

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह एनआईटी हमीरपुर के सभागार में नौ मार्च को आयोजित किया जाएगा। तकनीकी विवि प्रबंधन ने तीसरे दीक्षांत समारोह के आयोजन के लिए विभिन्न समितियां बनाई हैं। तकनीकी विवि के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने कहा कि दीक्षांत समारोह में हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय शिरकत करेंगे, जबकि तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मारकंडा विशेष रूप से कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। तकनीकी विवि के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल विभिन्न विषयों के कुल 229 मेधावियों को डिग्री देकर सम्मानित करेंगे।

 इनमें 22 को स्वर्ण और 21 मेधावियों को रजत पदक दिए जाएंगे। उपाधि लेने वालों में स्नातक के विषयों के 137 और स्नातकोत्तर के 92 मेधावी शामिल हैं। दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को पांच मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। एनआईटी के सभागार में प्रवेश करने से पूर्व सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। कोविड महामारी के चलते दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने आ रहे मेधावी के साथ सिर्फ एक ही व्यक्ति को आने की अनुमति होगी। आठ मार्च को दीक्षांत समारोह की रिहर्सल होगी।

43 पदक लेने वालों में 28 बेटियां

तकनीकी विवि के तीसरे दीक्षांत समारोह में राज्यपाल 43 मेधावियों को स्वर्ण और रजत पदक देकर सम्मानित करेंगे। इसमें स्नातक व स्नातकोत्तर विषयों की 28 बेटियां शामिल हैं। इसके अलावा तकनीकी विवि ने दीक्षांत समारोह के दौरान उपाधि लेने के लिए पहनने वाले परिधान में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी पहले की भांति मेधावी इस बार भी हिमाचली परिधानों में डिग्री लेते हुए नजर आएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App