जूनियर ऑफिस असिस्टेंट परीक्षा को एडमिट कार्ड जारी

By: Mar 4th, 2021 12:02 am

मंगलेश कुमार — हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने प्रदेश की सबसे पड़ी परीक्षा जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) पोस्ट कोड 817 के रोल नंबर व एडमिट कार्ड आयोग की साइट पर बुधवार देर शाम अपलोड कर दिए हैं। 21 मार्च को प्रदेश के 51 सबडिवीजनों के 960 सेंटरों में ये परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रदेश के करीब 75 विभागों में 1869 पदों के लिए ये परीक्षा आयोजित होने जा रही है। इन पदों के लिए प्रदेश भर से रिकार्डतोड़ दो लाख 28 हजार आवेदन आयोग को प्राप्त हुए थे, इनमें से 17 हजार के करीब अभ्यर्थियों के आवेदन फीस जमा न करवाने के चलते रद्द कर दिए गए हैं। ऐसे में आने वाली 21 मार्च को प्रदेश के करीब दो लाख 10 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठने जा रहे हैं। परीक्षा भी 12 से दो बजे के बीच में ली जाएगी। बताया जा रहा है कि एक-एक सब-डिवीजन में ही 30 से 35 सेंटर होने के चलते प्रश्नपत्रों को पहुंचाने में 10 से 11 बजे तक का समय लग सकता है।

एडमिट कार्ड अपलोड न हों तो यह करें

यदि कोई अभ्यर्थी किसी कारण से एडमिट कार्ड डाउनलोड न कर पाए, तो वह आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एप्लिकेशन सटेट्स से अपने रोल नंबर व परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त करके सरकार द्वारा मान्य किसी फोटोयुक्त पहचान पत्र के साथ अपने नवीनतम फोटो सहित संबंधित परीक्षा केंद्र में रिपोर्ट कर सकता है।

अब नहीं बदलेंगे सेंटर

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि 21 मार्च को होने वाली जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) की लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के रोल नंबर व एडमिट कार्ड आयोग की साइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थियों को यहीं से अपने रोल नंबर अपलोड करने होंगे। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को सेंटर चेंज की अनुमति नहीं रहेगी। संबंधित पोस्ट कोड में अभ्यर्थियों की संख्या के चलते ये निर्णय लिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App