अन्नु-पलक का वाद-विवाद लाजवाब, छात्राओं ने पढ़े भारत-बढ़े भारत प्रतियोगिता में पाया पहला स्थान

By: Mar 4th, 2021 12:05 am

जगाधरी स्कूल की छात्राओं ने पढ़े भारत-बढ़े भारत प्रतियोगिता में पाया पहला स्थान

निजी संवाददाता — यमुनानगर

जगाधरी स्थित राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पढ़े भारत-बढ़े भारत कार्यक्रम के तहत खंड स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिताओं में सभी क्लस्टरों के छठी, सातवीं व आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने हिस्सेदारी की। समग्र शिक्षा के एपीसी सुभाष चंद ने विभिन्न स्कूलों से आए विद्यार्थियों व अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि समय-समय पर होने वाली गतिविधियां शिक्षा का अहम हिस्सा हैं। इन गतिविधियों में हिस्सा लेकर बच्चों को अपनी प्रतिभा चमकाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। स्कूलों व अध्यापकों को इनमें बच्चों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा दिलवाना चाहिए। विद्यार्थियों प्रतियोगिता के ओवरऑल इंचार्ज एबीआरसी पवन कुमार व बीआरपी नीलम रहे।

 वाद-विवाद प्रतियोगिता में छठी कक्षा से राजकीय उच्च विद्यालय करेड़ा खुर्द की पलक ने पहला, सब्जी मंडी स्कूल की दिव्यांशी ने दूसरा और दामला स्कूल के हिमांशु ने तीसरा स्थान पाया। सातवीं कक्षा में करेड़ा खुर्द स्कूल की अन्नु ने पहला, जगाधरी स्कूल के कर्मजीत सिंह ने दूसरा व सब्जी मंडी स्कूल की रिया ने तीसरा स्थान पाया। आठवीं कक्षा में कैंप स्कूल की ज्योति कुमारी ने पहले, हरगढ़ स्कूल की सुनाक्षी ने दूसरा और करेड़ा खुर्द की मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कहानी लेखन में छठी कक्षा में मोहम्मद गुफरान ने पहला, पूजा ने दूसरा, अंशिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सातवीं कक्षा में वंश ने पहला, गरिमा ने दूसरा और वंशिका ने तीसरा स्थान लिया। आठवीं में रीतिका वर्मा ने पहला, अभिनव ने दूसरा और काजल ने तीसरा स्थान पाया।

अंग्रेजी टेन्स क्विज में प्रिया-दीपक ने मारी बाजी

अंग्रेजी टैंस क्विज की छठी कक्षा में करेड़ा खुर्द स्कूल की प्रिया पहले स्थान पर रही। आठवीं में भगवानगढ़ के दीपक ने पहला स्थान पाया। स्पेलिंग डिक्टेशन में छठी कक्षा में भगवानगढ़ स्कूल के धीरज कुमार ने पहला, चांदपुर के पुनीत कुमार ने दूसरा और औरंगाबाद की गुंजन ने तीसरा स्थान पाया। सातवीं कक्षा में जगाधरी स्कूल की खुशी, भगवानगढ़ की माफिया और दामला के सुमित कुमार ने क्रमशः पहले तीन स्थानों पर कब्जा किया। आठवीं में भूमिका भट्ट, नेहा व साहिल क्त्रमशर् पहले तीन स्थानो पर रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App