पंत-वॉशिंगटन की सुंदर पारी के आगे अंग्रेज बेदम, टीम इंडिया को 89 रन की बढ़त

By: Mar 6th, 2021 12:08 am

एजेंसियां— अहमदाबाद

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में 89 रन की बढ़त बना ली है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट में दूसरे दिन भारत का स्कोर सात विकेट पर 294 रन रहा। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 17 पारी के बाद करियर की तीसरी सेंचुरी लगाई। उन्होंने 118 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली। फिलहाल, वॉशिंगटन सुंदर (60) और अक्षर पटेल (11) नाबाद हैं। वहीं, इंग्लिश टीम ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। वॉशिंगटन ने करियर की तीसरी टेस्ट फिफ्टी लगाई। पंत ने 118 गेंद पर 101 रन की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा टेस्ट शतक रहा। एंडरसन की बॉल पर पंत का कैच जो रूट ने लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 17 पारी के बाद सेंचुरी लगाई। टीम इंडिया की पहली पारी में शुरुआत बेहद खराब रही। मैच के पहले दिन ओपनर शुभमन गिल लगातार 5वीं पारी में असफल रहे। पारी के पहले ओवर की तीसरी बॉल पर शुभमन बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए।  भारतीय टीम ने दूसरे दिन 1 विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टीम 17 रन ही जोड़ सकी थी कि दो बड़े विकेट गंवा दिए।

पहले चेतेश्वर पुजारा (17) और फिर कप्तान कोहली बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने आउट किया। 80 रन पर टीम इंडिया को चौथा झटका लगा। अजिंक्य रहाणे (27 रन) को जेम्स एंडरसन ने कैच आउट कराया। यहां से रोहित ने पंत के साथ 5वें विकेट के लिए 41 रन की पार्टनरशिप कर पारी को संभाला, लेकिन वे आउट हो गए। अश्विन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, लेकिन पंत ने दूसरा छोर संभाले रखा। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर के साथ 7वें विकेट के लिए 158 गेंद पर 113 रन की पार्टनरशिप कर भारतीय टीम को इंग्लैंड पर बड़ी बढ़त दिलाई। यह इस मैच की पहली शतकीय साझेदारी रही।

गेंद देखो और शॉट लगाओ  यही मेरी खासियत 

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से मैच के बाद जब स्ट्रोक के बारे में पूछा गया तो पंत ने कहा, आपको रिवर्स फ्लिक के लिए पहले से योजना बनानी होती है, लेकिन अगर भाग्य आपके साथ है तो आप जोखिम ले सकते हो। मैं टीम को जीतते हुए देखना चाहता हूं और अगर ऐसा करते हुए दर्शकों का मनोरंजन हो जाए तो मैं खुश हूं। मैं मैच की स्थिति के हिसाब से खेलना चाहता हूं और फिर गेंद को देखकर ही शॉट लगाता हूं, यही मेरे खेल की खासियत है।

कोहली 8वीं बार जीरो पर आउट, धोनी की बराबरी

कोहली बतौर कप्तान 8वीं बार जीरो पर आउट हुए। इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली। अगली बार शून्य पर आउट होते ही विराट सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। साथ ही वे वर्ल्ड लेवल पर तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग (13 बार) टॉप पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (10 बार) हैं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल कोरोना से बचाव में फेल हो रहा है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV