बिलासपुर में कोरोना का विस्फोट, एक साथ 16 कर्मचारी आए पॉजिटिव, जिला में हड़कंप

By: Mar 3rd, 2021 6:09 pm

स्टाफ रिपोर्टर, घुमारवीं

जिला बिलासपुर में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। घुमारवीं शहर के दकड़ी चौक स्थित एक हॉजरी में कार्यरत 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। अब इन सभी के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही है। एकसाथ इतने कर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने से लोगों में हड़कंप मच गया है। हालांकि कोरोना अब जिला में नाममात्र ही रह गया था, लेकिन एकसाथ आए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

जानकारी के मुताबिक घुमारवीं शहर के बीचोंबीच दकड़ी चौक पर स्थित एक होजरी में काम करने वाले 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। बताया जा रहा है कि बीते कल इस हॉजरी में काम करने वाला एक कर्मचारी बुखार व खांसी की दवाई लेने के लिए सिविल अस्पताल घुमारवीं आया था।

चिकित्सकों ने प्रारंभिक जांच के मुताबिक इस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया। इस टेस्ट में यह व्यक्ति पॉजिटिव आया था। इसके बाद सिविल अस्पताल घुमारवीं के चिकित्सकों ने बुधवार को हाजिरी के 54 कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट लिए। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए। इन कर्मचारियों में 12 महिलाएं तथा चार पुरुष शामिल हैं। अस्पताल प्रशासन ने इस हॉजरी को बंद कर दिया है।

उधर, घुमारवीं के एसडीएम घुमारवीं शशि पाल शर्मा ने बताया कि 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। इसके अलावा इस क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन कोरोना पॉजिटिव लोगों के परिवार के सदस्यों तथा कांटेक्ट हिस्ट्री के अनुसार कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App