इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स बोले, अहमदाबाद की पिच पर तीसरे मैच से ज्यादा टर्न होने की उम्मीद

By: Mar 1st, 2021 5:34 pm

अहमदाबाद — इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स ने कहा है कि इंग्लैंड गुरुवार से अहमदाबाद के मैदान पर भारत के खिलाफ होने वाले चौथे और अंतिम मैच में भारत के खिलाफ बेहतर तैयारी के साथ श्रृंखला को 2-2 से बराबर करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि आखिरी टेस्ट में अहमदाबाद की पिच पर तीसरे मैच से ज्यादा टर्न होने की उम्मीद है।

फोक्स ने चौथे टेस्ट से पूर्व रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि अहमदाबाद मैदान की सतह दूसरी बार एक रहस्य से कम नहीं होगी और यह उनकी टीम के ऊपर है कि वह उन परिस्थितियों में किस तरह बेहतर प्रदर्शन करती है।

आज अभ्यास के दौरान पिच पर मौजूद था और मुझे लगता है कि यह पहले जैसी ही है। मुझे नहीं लगता कि यह कोई चिंता का विषय है। हमें इस पिच पर पहली गेंद से टर्न देखने को मिलेगी, इसलिए हमें ऐसी परिस्थिति में खेलना का तरीका ढूंढना होगा। फोक्स ने कहा कि आखिरी कुछ पारियों के बाद हम खुद को कम नहीं आंक रहे हैं। हम स्पष्ट रणनीति और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ मैदान पर उतरेंगे, क्योंकि हम जानते हैं कि हम अब भी श्रृंखला को ड्रॉ कराने की स्थिति में हैं।

अगर हम आखिरी मुकाबला जीतते हैं तो यह हमारी शानदार उपलब्धि होगी। हम जिस तरह की सतह पर खेलने जा रहे हैं, उस पर खेलना मुश्किल है, लेकिन हम आखिरी गेम में बेहतर कर सकते हैं। रोटेशन पॉलिसी के तहत जोस बटलर की जगह टीम में शामिल हुए फोक्स ने कहा कि मेरे अब तक के विकेटकीपिंग करियर में भारत के साथ पिछले दो टेस्ट मैच मेरे लिए सबसे मुश्किल रहे।

पिछले मैच में पिंक बॉल स्किड (फिसल) कर रही थी, मैंने पहले ऐसी पिच नहीं देखी है और इस पर कीपिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने इससे पहले गेंद को इतना टर्न मिलते हुए पहले कभी नहीं देखा। मेरा पूरा ध्यान इस बात पर है कि मैं अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन कैसे कर सकता हूं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App