झूठा प्रचार किसानों से धोखा; सीएम बोले, सदन से वॉकआउट से आप बेनकाब

By: Mar 7th, 2021 12:02 am

सीएम अमरिंदर बोले, कृषि कानून प्रस्ताव पर वोट से पहले सदन से वॉकआउट से आप बेनकाब

निजी संवाददाता — चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को यहां खेती कानूनों को रद्द करने संबंधी लाए प्रस्ताव पर वोट करने से पहले आप द्वारा सदन से वॉकआउट के कारण खेती कानूनों और किसान आंदोलन के मुद्दे पर फिर से अपने असली रंग दिखाने के लिए आम आदमी पार्टी की कड़ी निंदा की। यहां जारी एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप पार्टी किसानों या उनके हितों की रक्षा के प्रति सचमुच कभी भी चिंतित नहीं थी और इसकी लीडरशिप ने एक बार फिर ख़ुद को भारतीय जनता पार्टी ;का एजंट साबित किया है, जिसके साथ मिलकर ‘आप’ के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आंदोलनकारी किसानों के विरुद्ध साजिशें रच रहे हैं। कैप्टन सिंह ने इससे पहले सदन के सदस्यों को तीन खेती कानूनों में से एक को लागू करने की दिल्ली गजट नोटिफिकेशन की कॉपी दिखाते हुए दोहराया कि आप पार्टी किसानों के समर्थन में अपने झूठे प्रचार के द्वारा किसानों के साथ धोखा कर रही है।

 पंजाब के मामलों पर इससे पहले आप द्वारा लिए गए यू-टर्नों बारे बात करते हुए उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि उन्होंने बार-बार किसानों की पीठ पर वार किया है और वह ऐसा पहले भी कर चुके हैं। वॉकआउट से पहले आप विधायकों ने सदन में बड़े स्तर पर हंगामा किया और दोष लगाया कि मुख्यमंत्री कृषि सुधारों बारे केंद्र की तरफ  से बनाई गई उच्च स्तरीय कमेटी के मेंबर हैं और इस तरह खेती कानूनों पर फैसला लेने वाली पार्टी हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ने ख़ुद यह स्पष्ट किया है कि वह कमेटी की किसी भी बैठक में मौजूद नहीं थे और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल एक मीटिंग में शामिल हुए थे, अगली मीटिंग में एक अधिकारी ने हिस्सा लिया था। मनप्रीत सिंह बादल ने भी स्पष्ट शब्दों में कहा कि राज्य सरकार को इन ऑर्डिनेंसों की कोई जानकारी नहीं थी जिसको कि आप ने सदन में हंगामे का मुद्दा बनाने के लिए चुना है।

सच्चाई से भागना चाहती है आप

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह स्पष्ट है कि आप सच्चाई जानने में रूचि नहीं रखती, परंतु इस मुद्दे पर गलत जानकारी फैलाने के अपने संकुचित एजंडे को जारी रखना चाहती है। सदन में मनप्रीत सिंह बादल की तरफ  से किए गए जिक्र के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सदन में रखे अनुसार कमेटी की मीटिंगों सभी नुक्ते उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र को भेजे पत्र पर कमेटी में पंजाब को शामिल करने के बाद हुई दोनों मीटिंगों में उनकी सरकार ने केंद्र को स्पष्ट तौर पर एमएसपी में किसी भी तरह की छेड़छाड़ करने के विरुद्ध सावधान किया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App