Heroin: कुल्लू पुलिस ने दिल्ली में दबोचा हेरोइन का एक और सप्लायर

By: Mar 8th, 2021 3:02 pm

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
जिला कुल्लू पुलिस की विशेष टीम ने हेरोइन के मुख्य एक और सप्लायर को दिल्ली में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। कुल्लू पुलिस की एसआईयू टीम ने चार मार्च को भुंतर थाना के अंतर्गत एक आरोपी गंगा सिंह उर्फ किशू पुत्र श्याम चंद निवासी भुंतर को 26.8 ग्राम हेरोइन लाने की कोशिश में रोपा बैरियर पर गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने धारा 21, 25 एनडीपीएस में मुकदमा पंजीकृत किया और इसकी गाड़ी को भी जब्त किया गया है।

वहीं, इस हेरोइन के सप्लायर अफ्रीकन नागरिक को आइडेंटिफाई करके पुलिस की स्पेशल टीम दिल्ली में जाकर गिरफ्तार कर लिया है। जो अफ्रीकी देश नाइजीरिया का नागरिक है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा-29 के अंतर्गत दिल्ली से गिरफ्तार करके कुल्लू लाया। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी के पास पासपोर्ट या वीजा नहीं है, जो यह गैर कानूनी तरीके से भारत में रह रहा था।

इसके खिलाफ फोर्नर एक्ट की धार-14 के अंतर्गत भी कार्रवाई की गई है। आरोपी को पहले भी दो मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें एक में 32 ग्राम हेरोइन और दूसरे में 22 ग्राम हेरोइन और तीन ग्राम कोकेन के केस में कुल्लू पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी को 2014 में हेरोइन सप्लाई करने के जुर्म में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

इसकी पहचान 38 वर्षीय चाल्र्स पुत्र डेविड उमेइजुके निवासी टू स्ट्रीट स्टेट लागोस कंट्री नाइजीरिया के रूप में हुई है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच जारी रखी है। एसपी ने बताया कि पोलिस द्वारा जुलाई 2019 से अभी तक 26 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स के अवैध व्यापार करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 20 आरोपी हेरोइन और चिट्आ के सप्लायर है जो अफ्रीकी मूल के है, जिनको दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें से 18 अफ्रीकन अभी भी जेल में बंद हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App