आईएसएल: लीग चरण का टेबल टापर बना मुंबई, एएफसी चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई

By: Mar 1st, 2021 2:18 pm

पणजी — मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन एटीके मोहन बागान को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के लीग चरण का टेबल टॉपर बनने का गौरव हासिल कर लिया। इसके साथ ही मुम्बई सिटी एफसी ने एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण के लिए भी क्वालिफाई कर लिया। इस जीत के साथ मुम्बई ने 40 अंकों के साथ 11 टीमों की तालिका में पहला स्थान हासिल किया।

40 अंकों के साथ ही मौजूदा चैम्पियन एटीकेएमबी दूसरे स्थान पर रहे। इसका कारण यह रहा कि गोल अंतर के लिहाज से मुंबई बेहतर स्थिति में है। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 33 और एफसी गोवा ने 31 अंकों के साथ प्लेआफ का टिकट कटाया है। प्लेऑफ मुकाबले 5 से 9 मार्च के बीच खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 13 मार्च को होगा। 20वें और अंतिम चरण के मुकाबले के बाद मुंबई के खाते में 12 जीत आए।

इतनी ही जीत एटीकेएमबी के खाते में भी है। दोनों के खाते में चार-चार हार और चार-चार ड्रा हैं, लेकिन मुंबई ने जहां दूसरी टीमों के खिलाफ 35 गोल किए हैं और 18 गोल खाए हैं, वहीं एटीकेएमबी ने 28 गोल करते हुए 15 गोल खाए हैं। इससे दोनों टीमों के बीच चार गोलों का अंतर पैदा हो गया है। बहरहाल, पहला हाफ मुंबई के नाम रहा। उसने 2-0 की लीड के साथ यह हाफ समाप्त किया।

शुरुआत से ही मुम्बई बेहतर खेल रही थी और इसका फायदा उसे सातवें मिनट में ही मिल गया जब अहमद जाहो द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर हेडर से गोल कर माउतोर्दा फाल ने उसे 1-0 से आगे कर दिया। दूसरी ओर, एटीकेएमबी इस हाफ में संघर्ष करते नजर आए। उसके स्टार डिफेंडर संदेश झिंगन 19वें मिनट में चोटिल होकर बाहर गए।

साथ ही मुंबई ने उसके स्टार स्ट्राइकर राय कृष्णा को चेक कर रखा था और उन्हें खुलकर खेलने नहीं दे रहे थे। मुंबई ने कमजोर पड़े एटीकेएमबी के डिफेंंस को 39वें मिनट में फिर भेदा और 2-0 की लीड ले ली। उसके लिए दूसरा गोल बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने किया। ओग्बेचे ने हेर्नान सांटाना के फ्रीकिक के रीबाउंड होने पर हेडर के जरिए यह गोल किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App