कैहला में विधानसभा उपाध्यक्ष ने नवाजे नायक अयूब शेख

By: Mar 9th, 2021 12:19 am

गांव में आयोजित समारोह के दौरान हंसराज ने बढ़ाया मान, जवान ने कुलगाम में मार गिराए थे आतंकी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा
कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ हुए आप्रेशन में आतंकी को मार गिराने वाले सेना मेडल से नवाजे गए नायक अयूब शेख को चुराह की हरतवास पंचायत के कैहला गांव में रविवार को आयोजित समारोह में विधानसभा उपाध्यक्ष डा. हंसराज द्धारा सम्मानित किया गया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि अयूब शेख ने देश की रक्षा के लिए जिस जज्बे व होंसले के साथ अनुकरणीय काम को अंजाम दिया है उससे युवा वर्ग को द्गेरणा लेनी चाहिए। सेना में जाकर देश सेवा का अवसर जिन्हें मिलता है वे भाग्यशाली होते हैं।

अयूब शेख ने अपनी जान और अपने परिवार की परवाह नहीं की और देश की एकता और अखंडता को सर्वोपरि रखते हुए अपने फर्ज को निभाकर ना केवल समूची चुराह घाटी बल्कि चंबा जिला और हिमाचल द्गदेश का नाम ऊंचा किया है। इस आद्गेशन में 5 आतंकियों को ढेर किया गया था। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि हालांकि इस समय विधानसभा का सत्र जारी है इसके बावजूद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विशेष तौर से अपनी और सरकार की तरफ से अयूब शेख को शुभकामनाएं देने और सम्मानित करने के लिए उन्हें भेजा ताकि इन दिनों अवकाश पर घर आए वीर सपूत को सम्मान से नवाजा जा सके।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीर सपूतों ने जिस शिद्मत से अपने सैन्य फर्ज को आज तक निभाया है इसी के चलते हिमाचल को देव भूमि के साथ वीर भूमि के रुप में भी जाना जाता है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने अयूब शेख के दादा-दादी, माता-पिता और पत्नी को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि अयूब शेख ने जो कार्य किया है उसमें उनके माता-पिता के संस्कारों का गुण भी साथ रहा। इस समय मुस्लिम समुदाय से 46 युवक सेना और अर्ध सैन्य बलों में शामिल होकर देश की आन-बान और शान के लिए सेवारत हैं। उन्होंनेेेे युवा वर्ग से आहवान करते हुए कहा की वे सेना में भर्ती होनेे के हमेशा आगे रहे। विधानसभा उपाध्यक्ष ने अयूब शेख को 1 लाख 1 हजार 111 रुपए की सम्मान राशि द्गदान करने का ऐलान भी किया। उन्होंने यह भरोसा भी दिया कि बहुत जल्द कैहला गांव को सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा ताकि युवा सैनिकों वाले इस गांव को विकास का एक नया आयाम मिले। इस मौके पर अयूब शेख के पिता शुदीन, माता छामा, जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, एसडीएम चुराह मनीष चौधरी, खंड विकास अधिकारी मोहिंद्ग सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दीपक महाजन, जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, मंडल उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, मंडल महामंत्री मुनयान खान, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद और विभिन्न पंचायत द्गतिनिधि भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App