बंगलादेश एमर्जिंग इलेवन और आयरलैंड ए के बीच मैच रुका, एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

By: Mar 6th, 2021 12:05 am

चटगांव — बंगलादेश एमर्जिंग इलेवन और आयरलैंड ए के बीच शुक्रवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा एकदिवसीय मुकाबला 30 ओवर के खेल के बाद एक आइरिश खिलाड़ी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के मद्देनजर रोक दिया गया। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुताबिक मैच में चार ओवर फेंकने वाले आयरलैंड ए के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुहान प्रिटोरियस कोरोना से संक्रमित पाए गए।

कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मुकाबले को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया। उस समय बंगलादेश एमर्जिंग टीम का स्कोर चार विकेट पर 122 रन था। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि एक आइरिश खिलाड़ी के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद हमने मैच को रोक दिया, लेकिन अब हम खिलाडिय़ों का एक और टेस्ट कराएंगे और देखेंगे कि क्या होता है।

क्रिकेट आयरलैंड के मुताबिक खेल से पहले खिलाडिय़ों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट दोबारा देखने के बाद एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया। अब खेल के दोबारा शुरू होने से पहले टीम के बाकी सभी खिलाडिय़ों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। क्रिकेट आयरलैंड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दोनों खेमों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रोटोकॉल के हिसाब से मैच आयोजित किया गया।

इस बीच स्थानीय प्रयोगशाला द्वारा सुबह टेस्ट रिपोर्टों के अध्ययन के बाद आयरलैंड की टीम में एक खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई। उसी वक्त खेल रोक दिया गया और खिलाडिय़ों को तुरंत आइसोलेशन में भेज दिया गया। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश एमर्जिंट इलेवन आयरलैंड ए टीम से अभ्यास टेस्ट में एक पारी और 23 से जीत चुकी है।

आज के मैच के अलावा आगामी दो एकदिवसीय मुकाबले क्रमश: सात और नौ मार्च को इसी मैदान पर आयोजित होंगे, जबकि शेष दो एकदिवसीस मैच 12 और मार्च को शेर ए बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। 17 और 18 मार्च को दो टी-20 मैच भी यहीं खेले जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App