नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर होगा ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी का प्रीमियर

By: Mar 6th, 2021 11:32 am

नई दिल्ली — अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर रात नौ बजे वूमेन ऑफ ऑनर सीरीज के तहत ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी का प्रीमियर होगा। आधुनिक दुनिया में महिलाओं ने भारतीय सशस्त्र सेनाओं सहित कार्य के विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश किया है और उसमें उत्कृष्टता हासिल की है। भारत की महिलाएं भारतीय थल सेना में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और देश का सम्मान बनाए रखने में सहायता कर रही हैं।

ऐसी महिलाओं की मजबूती और शक्ति का उत्सव मनाने के लिए, नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर रात नौ बजे वूमेन ऑफ ऑनर सीरीज के तहत वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी का प्रीमियर होगा। 44 मिनट की इस विशेष सीरीज में चेननई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी के प्रतिफ्ठित संस्थान में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है।

समाज की रुढि़वादी परंपराओं को तोडऩे के उद्देश्य के साथ बनी इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि किस प्रकार सशक्त महिलाएं थल सेना अधिकारी बनने के लिए मानसिक, शारीरिक और हथियार ट्रेनिंग, ड्रिल, युक्ति, मानसिक विकास और लीडरशिप ट्रेनिंग के माध्यम से खुद में बदलाव लाती हैं और आगे बढ़ती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App