पालमपुर होली… नो मास्क, नो एंट्री

By: Mar 5th, 2021 12:46 am

सांसद इंदु गोस्वामी ने दिए निर्देश, इस बार सिर्फ एक कल्चरल नाइट

दिव्य हिमाचल टीम-पालमपुर
पालमपुर में आयोजित किए जाने वाले राज्य स्तरीय होली महोत्सव पर इस बार कोरोना की मार पड़ी है। 26 से 29 मार्च तक आयोजित किए जाने वाले समारोह में सिर्फ एक कल्चरल नाइट आयोजित करने का फैसला लिया गया है। राज्य स्तरीय होली महोत्सव पालमपुर के आयोजन को लेकर महोत्सव समिति के अध्यक्ष एसडीएम पालपुर धर्मेश रामोत्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी विशेष रूप से उपस्थित रही। बैठक में कोविड-19 में होली महोत्सव के आयोजन को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई और महोत्सव समिति के सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों ने अपने सुझाव दिए। राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि मेले और त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति तथा परंपराओं का हिस्सा हैं।

महोत्सव समिति को आदेश दिए कि महोत्सव का आयोजन में सरकार द्वारा निर्धारित कोविड की सभी एसओपी की अनुपालना के साथ गरिमापूर्ण तरीके से लोगों की जनभावनाओं के अनुरूप किया जाए। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय होली महोत्सव का आयोजन 26 से 29 मार्च तक शहीद कैप्टन विक्रम बतरा मैदान पालमपुर में किया जाएगा। उन्होंने प्रशासन को महोत्सव आयोजन स्थल पर बिना मास्क प्रवेश प्रतिबंधित करने, लोगों के हाथ सेनेटाइज करने के आदेश दिए। एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि होली महोत्सव का आयोजन भव्य लेकिन छोटे स्तर पर गरिमापूर्ण तरीके से किया जाएगा। महोत्सव समिति के सुझाव और कोविड महामारी के चलते मोहत्सव के आयोजन में कुछ कार्यक्रमों में कटौती की गई है। मेले में छोटे बच्चों के झूले इत्यादि नहीं होंगे, न ही दंगल का आयोजन। मेला मैदान में भी इस बार डोम नहीं लगेगी, केवल स्टाल होंगे। मेले में बिना मास्क किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं होगी ।

ये रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त महाधिवक्ता हिमांशु मिश्रा, प्रदेश पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा, भाजपा पालमपुर मंडल के अध्यक्ष अभिमन्यु भट्ट, संजीव सोनी, सुरेंद्र, आयुक्त नगर निगम पंकज शर्मा, डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश अग्निहोत्री सहित महोत्सव समिति के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App