सियासी उठापटक और तेज, असम में बीजेपी ने काटे 11 विधायकों के टिकट

By: Mar 6th, 2021 12:08 am

एजेंसियां — नई दिल्ली

बीजेपी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। खास बात यह है कि पहली लिस्ट में 11 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। पार्टी ने उनकी जगह नए चेहरों पर भरोसा जताया है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल मांजुली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास पठारछार खुशी से चुनाव लड़ेंगे। हेमंत विश्वशर्मा जालुकबरी सीट से मैदान में होंगे। बीजेपी की पहली लिस्ट में 11 एसटी और चार एससी नेताओं को टिकट मिला है। बता दें कि 126 सीटों वाले असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 12 जिलों की 47 सीटों के लिए 27 मार्च को वोट पड़ेंगे। दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 सीटों पर पहली अप्रैल को वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए छह अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे दो मई को आएंगे।

प्रियंका गांधी को कन्याकुमारी से उतारने की तैयारी

चेन्नई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राजनीति में भले ही काफी एक्टिव हों, लेकिन अभी तक उन्होंने किसी भी तरह का चुनाव नहीं लड़ा है। अब पार्टी के अंदर उन्हें तमिलनाडु के कन्याकुमारी से चुनाव लड़ाने की मांग उठने लगी है। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने इस संबंध में पार्टी के राज्य चुनाव समिति के समक्ष एक आवेदन दायर किया है। कार्ति ने अपील की है कि प्रियंका गांधी वढेरा को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से लोकसभा चुनाव लड़वाया जाए।

मोदी की रैली में आएंगे मिथुन

एजेंसियां — कोलकाता

बालीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड मैदान रैली में मौजूद रहेंगे। पिछले महीने ही मिथुन ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी में आने की खबरों पर हालांकि अभी कोई खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने मिथुन के बीजेपी ज्वाइन करने के सवाल पर कहा कि अगर वह बीजेपी में आते हैं, तो यह बंगाल और हमारी पार्टी दोनों के लिए अच्छा होगा। अगर वह प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हैं, तो बंगाल के लोगों को खुशी होगी। बता दें कि बालीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। उन्हें अप्रैल 2014 में तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा भेजा था और वह अप्रैल 2014 से दिसंबर 2016 तक सदन में रहे।

गांगुली पर सस्पेंस

मिथुन चक्रवर्ती के अलावा सत्ता के गलियारों में एक और बड़ा सवाल बना हुआ है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली बीजेपी में शामिल होंगे? दो दिन बाद कोलकाता में होने वाली पीएम मोदी की रैली में सौरव के शामिल होने की अटकलें तेज हैं। इन सब के बीच गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजनीति ज्वाइन करने के सवाल पर उन्होंने बांग्ला में जवाब देते हुए कहा कि सोबई सोब किछुर जोन्यो होय ना। मतलब कि हर कोई, हर एक रोल के लिए नहीं बना होता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App