शरद पवार का निशाना: पीएम के पास बंगाल जाने का वक्त है, किसानों के लिए नहीं

By: Mar 8th, 2021 12:08 am

 मोदी के चुनाव अभियान पर शरद पवार का निशाना

 एक सूत्र में बांधने की जगह सांप्रदायिकता फैला रहे पीएम

एजेंसियां — रांची

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने देशभर में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ  एनसीपी के रूप में जनता को एक विकल्प प्रस्तुत करने का इरादा जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा कटाक्ष किया है। रांची के हरमू मैदान में में एनसीपी के एकदिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल जाने का वक्त है, लेकिन आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने का समय नहीं है। पवार ने कहा कि भाजपा देश को एकसूत्र में बांधने की जगह सांप्रदायिकता का जहर फैला रही है। दिल्ली में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के किसान 100 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन 20 किलोमीटर दूरी पर बैठे किसानों से मिलने के लिए उनके पास समय नहीं है, लेकिन हजार किलोमीटर दूर जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहां चुनाव प्रचार के लिए उनके पास जाने का समय है।

 एनसीपी प्रमुख ने कहा कि केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि देश को एकसूत्र में बांध कर रखे, लेकिन देश में भाईचारे की जगह केंद्र की मोदी सरकार सांप्रदायिकता का जहर फैला रही है। इन सबके खिलाफ  एनसीपी के कार्यकर्त्ता पूरे देश में बढ़चढ़ कर लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार येन केन प्रकारेण पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को कुर्सी से हटाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। केंद्र सरकार को किसानों की समस्या सुलझाने के लिए समाधान का रास्ता निकालना चाहिए। किसान संगठन और राज्य सरकार के साथ भारत सरकार बातचीत कर समाधान का रास्ता निकाले।

महेंद्र सिंह धोनी को इसलिए बनाया कप्तान

एनसीपी प्रमुख ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार जब टीम इंडिया के कप्तान के रूप में सचिन तेंदुलकर ने जिम्मेदारी संभालने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने सचिन से पूछा कि नेतृत्व किसे सौंपा जाए। इस पर तेंदुलकर ने बताया कि धोनी के कंधे पर यह जिम्मेदारी सौंपी जाए, वह देश का नाम रोशन करेगा और बाद में यह सिद्ध भी हुआ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App