प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में अप्रैल में बंटेंगी डिग्रियां

By: Mar 6th, 2021 12:05 am

जयदीप रिहान— पालमपुर

प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में 22 अप्रैल को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। कृषि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना के दौर में प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय भी अन्य संस्थानों की तर्ज पर लंबे समय तक बंद रहा था। कक्षाओं के साथ धीरे-धीरे अब विवि में भी अन्य गतिविधियों के आयोजन पर विचार किया जा रहा है। 22 अप्रैल को आयोजित किए जाने वाले समारोह में 31 अगस्त, 2019 तक विवि से पास आउट हुए स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं के विद्यार्थियों को डिग्रियां व गोल्ड मेडल प्रदान किए जाएंगे।

 प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के 16वें दीक्षांत समारोह के लिए 18 कमेटियों का गठन किया गया है। प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पंकज शर्मा ने कहा कि सभी कमेटियों के कन्वीनर अपने सहयोगियों के साथ मीटिंग कर रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद कुलपति की अध्यक्षता में मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक होगी।

छंटनी परीक्षाएं 28 मार्च से 

कृषि विश्वविद्यालय ने विज्ञापित विभिन्न गैर शैक्षणिक पदों को भरने के लिए लिखित छंटनी परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों के लिए पात्र पाए गए 127 अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 28 मार्च को प्रातः 10ः00 से 11ः30 बजे तथा जूनियर प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए पात्र पाए गए 58 अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 28 मार्च को ही दोपहर बाद 2ः30 से सायं 4ः00 बजे तक कृषि महाविद्यालय के परीक्षा हॉल में ही होंगी। क्लर्क के पदों के लिए पात्र पाए गए 808 अभ्यर्थियों की लिखित छंटनी परीक्षा दो अप्रैल को बेसिक साइंस महाविद्यालय, कम्यूनिटी महाविद्यालय, कृषि महाविद्यालय तथा डीन कालेज ऑफ वेटरिनरी साइंस महाविद्यालयों के विभिन्न परीक्षा हॉल तथा लेक्चर थियेटरों में अलग-अलग जगह पर 10ः00 बजे से 11:30 तक होगी। स्टैनो टाइपिस्ट पदों के लिए पात्र पाए गए अभ्यर्थियों की लिखित छंटनी परीक्षा दो अप्रैल को दोपहर 2ः30 से सायं 4ः00 बजे तक कृषि महाविद्यालय के परीक्षा हॉल तथा लेक्चर हॉल में होंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App