तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट क्रिकेट में भी करें ट्राई, नई गेंद के साथ करनी होगी कड़ी मेहनत

By: Mar 28th, 2021 12:07 am

एजेंसियां— पुणे

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि नए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अपनी स्पीड और सीम पर नियंत्रण के कारण टेस्ट क्रिकेट में नेशनल टीम के लिए अच्छा योगदान दे सकते हैं। चयन समिति को लंबे फॉर्मेट में उनके नाम पर उसी तरह से विचार करना चाहिए, जैसा कि 2018 में जसप्रीत बुमराह के साथ किया गया था।

कर्नाटक के 25 साल के इस गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार आगाज करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चार विकेट चटकाए थे। उन्होंने दूसरे मैच में भी 37वें ओवर में दो विकेट लिए, जिसमें शानदार यॉर्कर गेंद पर जोस बटलर का भी विकेट शामिल था। गावस्कर ने दूसरे वनडे में टेलीविजन कमेंट्री के दौरान कहा कि गेंद की सीम पर नियंत्रण को देखकर मैं कह सकता हूं कि भारतीय चयन समिति को टेस्ट के लिए उनके नाम पर विचार जरूर करना चाहिए।

नई गेंद के साथ करनी होगी कड़ी मेहनत

पुणे। अपनी स्पीड और उछाल से सभी को प्रभावित करने वाले भारतीय टीम के नए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने स्वीकार किया कि उन्हें नई गेंद के साथ अधिक किफायती बनने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों वनडे मैचों में प्रसिद्ध पुरानी गेंद से विकेट झटकने में सफल रहे, लेकिन शुरुआती ओवरों में नई गेंद से उनके खिलाफ आसानी से रन बने। प्रसिद्ध ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम की छह विकेट से हार के बाद कहा कि, व्यक्तिगत रूप से, मैं बेहतर शुरुआत करना चाहूंगा। मैं नई गेंद से गेंदबाजी करने के मामले में सुधार करना चाहूंगा। मेरे खिलाफ जो रन बने वे खराब गेंद पर बने। ऐसे में मैं वापस जाकर उन पहलुओं पर काम करूंगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App