ज्यूरी स्कूल में दो छात्र कोरोना पॉजीटिव निकले

By: Mar 5th, 2021 12:41 am

रामपुर में बढ़ा कोरोना का खौफ; 100 छात्रों के आरटीपीसीआर सैंपल भेजे शिमला, दोनों विद्यार्थी किए आइसोलेट
महेंद्र बदरेल-रामपुर बुशहर
एक बार फिर रामपुर में कोरोना का खौफ बढ़ गया है। इस बार दो स्कूली छात्रों के पॉजिटिव आने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मामला ज्यूरी स्कूल का है। स्वस्थ विभाग ने दो छात्रों में कोरोना के लक्षण को देखते हुए उनके रैपिड टेस्ट लिए, तो दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जमा एक और जमा दो कक्षा के 100 छात्रों के कोरोना सैंपल आरटीपीसीआर सैंपल के लिए शिमला भेजे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेशन कर दिया है।

सूचना के मुताबिक पहले एक शिक्षक इसी स्कूल में कोरोना पॉजीटिव आया था, जिसके बाद स्कूल को दो दिन बंद रखा गया और पूरे स्कूल को सेनेटाइज कर लिया था। जिसके बाद स्कूल खुलने पर स्वास्थ्य विभाग 175 छात्रों के सैंपल एकत्र किए, जिसमें 100 आरटीपीसीआर और 75 रैपिड एंटिजन के लिए थे। जिसमें दो छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। दोनों छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद सभी छात्रों के अभिभावक भी मानसिक दबाब में आ गए हैं कि अब वे अपने बच्चों के स्कूल भेजे या नहीं। जिस तरह से अभी सौ छात्रों की कोरोना रिपोर्ट आनी अभी बाकी है, तो क्षेत्र में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। जब तक इन सभी छात्रों की रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक सभी की धुकधुकी बढ़ी रहेगी। वहीं परिजन भी चिंतित है कि उनके बच्चे परीक्षा दे पाएंगे या नहीं। वहीं दूसरी ओर छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं भी शुरू हो चुकी हंै, जिसे देखते अब और भी अधिक एहतियात बरतने की जरूरत महसूस की जा रही है। …(एचडीएम)
संक्रमित छात्रों की हिस्ट्री खंगालना हो रही मुश्किल
इस बारे में जानकारी देते हुए आरके नेगी,बीएमओ रामपुर बुशहर ने कहा कि जो छात्र पॉजिटिव आए हैं, उनकी संपर्क हिस्ट्री खंगालना बहुत मुश्किल हो गया है। वहीं छात्रों को होम आइसोलेशन पर भेज दिया है और हर प्रकार की एहतियात प्रशासन द्वारा बरती जा रही है।

सिर्फ परीक्षा देने वाले छात्र बुलाए स्कूल
सुरेंद्र मोहन, एसडीएम रामपुर बुशहर ने कहा कि दो छात्रों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्कूल सेनेटाइज किया गया है और स्कूल में केवल परीक्षा देने वाले छात्रों को ही बुलाया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App