बजट में पुरानी पेंशन की घोषणा न होने से कर्मी नाराज, फूटा गुस्सा

By: Mar 8th, 2021 12:24 am

खेमराज शर्मा-शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को बजट 2021-22 का पेश किया। बजट में पुरानी पेंशन बहाल न करने पर एनपीएस कर्मचारी संघ मुखर हो गया है। एनपीएस कर्मचारी संघ ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और हर रोज शिमला डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। रविवार को भी डीसी ऑफिस के बाहर न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ ने धरना प्रदर्शन किया। संघ का कहना है कि इस सरकार के बजट से काफी उम्मीदें थी, लेकिन मुख्यमंत्री सभी कर्मचारियों को निराश किया है।

एनपीएस कर्मचारी संघ अध्यक्ष कुशाल शर्मा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पुरानी पेंशन बहाल करने को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बजट में घोषणा करने की उम्मीद थे। लेकिन सीएम ने इसको लेकर कोई घोषणा नहीं की, जिससे कर्मचारी वर्ग निराश हैं। जबकि बीजेपी ने पुरानी पेंशन बहाल का वादा किया था और सीएम ने कर्मचारियों के बीच आकर पेंशन बहाली के लिए कमेटी गठित करने की बात कही थी।(एचडीएम)

तीन मार्च को चौड़ा मैदान में रैली

वहीं, सरकार अब इस बारे में कोई बात नहीं कर रही है। तीन मार्च को चौड़ा मैदान में रैली का आयोजन कर बजट में सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग रखी गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री ने बजट भाषण में जिक्र तक नहीं किया है। कुशाल शर्मा ने कहा कि जब तक बजट सत्र चलेगा, तब तक संघ हर रोज डीसी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करेगा और आने वाले दिनों में हर जिलों में सड़कों पर उतर कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App