श्रीलंका दौरे के लिए बंगलादेश की संभावित 21 सदस्यीय टीम घोषित, कौन-कौन शामिल, जानें यहां

By: Apr 10th, 2021 1:55 pm

ढाका — बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शुक्रवार को आगामी श्रीलंका दौरे के लिए अपनी 21 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा की, जिसमें तीन अनकैप्ड तेज गेंदबाजों मुकीदुल इस्लाम, शाहिदुल इस्लाम और शोर्युल इस्लाम शामिल हैं। वहीं, नुरुल हसन, शुवागोटो होम और खालिद अहमद ने भी टीम में वापसी की है।

घोषित संभावित टीम के मुताबिक हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में शामिल रहे मुस्तफिजुर रहमान, सौम्य सरकार और हसन महमूद को टीम से बाहर रखा गया है, जबकि चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद से ही क्रिकेट से दूर रहे स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से बाहर हैं।

बीसीबी ने टीम में अतिरिक्त गेंदबाजों को शामिल किया है, क्योंकि वह टीम के अभ्यास सत्र के लिए कोई भी नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं कराएगा। 21 अप्रैल से टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मेहमान टीम एक अभ्यास मैच खेलेगी। बीसीबी के प्रमुख चयनकर्ता मिनहजुल एबेदिन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हमने एक विस्तारित टीम का गठन किया है, क्योंकि हमारे पास नेट गेंदबाज नहीं होंगे, जबकि हम एक इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच भी खेलेंगे।

हम अभ्यास मैच के बाद टेस्ट टीम की घोषणा करेंगे और टेस्ट टीम में जगह बनाने में नाकाम रहने वाले खिलाड़ी तय समय में स्वदेश लौट आएंगे। उल्लेखनीय है कि बंगलादेश श्रीलंका के खिलाफ 17 और 18 अप्रैल को दो इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच खेलेगा, जबकि पहला टेस्ट 21 से 25 अप्रैल और दूसरा टेस्ट 29 अप्रैल से तीन मई के बीच खेला जाएगा। यह सीरीज मूल रूप से जुलाई 2020 में आयोजित होनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

बंगलादेश की टेस्ट टीम: मोमिनुल हक (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, तमीम खान, शादमान इस्लाम, अबू जायद, तैजुल इस्लाम, नजमुल हुसैन शैंतो, मेहंदी हसन मिराज, नईम हसन, तस्कीन अहमद, इबादोत हुसैन, मोहम्मद हसन, यासन हसन, शोर्युल इस्लाम, खालिद अहमद, मुकीदुल इस्लाम, शुवागोटो होम, शाहिदुल इस्लाम, नुरुल हसन।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App