प्लेऑफ में भी नहीं पहुंचेगी चेन्नई सुपरकिंग्स, इन सब ने की आईपीएल-14 में धोनी पर भविष्यवाणी

By: Apr 8th, 2021 12:08 am

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा और संजय मांजरेकर की आईपीएल-14 में धोनी पर भविष्यवाणी

एजेंसियां — नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (चेन्नई सुपरकिंग्स) की टीम इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। एक हालिया इंटरव्यू में गंभीर ने कहा कि चेन्नई की टीम आईपीएल के इस सीजन में पांचवें स्थान पर रहेगी। आकाश चोपड़ा और संजय मांजरेकर की राय भी कुछ ऐसी ही है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इस बार अंतिम चार में जगह नहीं बना पाएगी। आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुझे लगता है कि चेन्नई का प्रदर्शन उनके पिछले सीजन से थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन क्वॉलिफिकेशन बहुत दूर की कौड़ी है। बता दें कि इस साल फरवरी में हुई नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की रणनीति से काफी प्रभावित नजर आए थे। गंभीर ने चेन्नई से प्रभावित होते हुए इस आईपीएल के इतिहास में अब तक की सर्वश्रेष्ठ नीलामी करार दी थी। उस वक्त गंभीर इस बात से खास तौर पर काफी खुश थे कि चेन्नई ने आईपीएल 2020 का सीजन खराब बीतने के बाद भी ज्यादा नया करने की कोशिश नहीं की और अपनी ताकत के साथ जमे रहे, लेकिन अब वह चेन्नई के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

ऐसी है टीम

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, चेतेश्वर पुजारा, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, रोबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड, सी हरि निशांत और एन जगदीसन। ड्वेन ब्रावो, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मोइन अली, कर्ण शर्मा, मिचेल सेंटनर, भगत वर्मा और कृष्णप्पा गौतम। दीपक चाहर, इमरान ताहिर, लुंगी नगीडी, शार्दूल ठाकुर, केएम आसिफ, एम हरिशंकर रेड्डी और आर साई किशोर

आठ बार की फाइनलिस्ट पिछली बार सातवें नंबर पर

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम चौथी बार खिताब जीतने के लिए उतरेगी। टीम के नाम सबसे ज्यादा आठ बार फाइनल खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन पिछले सीजन में वह पहली बार प्ले-ऑफ से बाहर हुई थी। टीम नंबर-7 पर रही थी। पिछली बार टीम के टॉप स्कोरर सुरेश रैना और टॉप विकेट टेकर हरभजन सिंह टीम में नहीं थे। हालांकि रैना की इस बार वापसी हुई है, जबकि हरभजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलेंगे।  रैना और रोबिन उथप्पा के जुड़ने से और ड्वेन ब्रावो के फिट होने से टीम का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत हो गया है, लेकिन डेथ ओवर्स के लिए टीम के पास स्पेशलिस्ट बॉलर्स नहीं हैं, जो एक बड़ी परेशानी हो सकती है।

बिशप का मिला साथ

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप मानते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंच सकती है। उन्होंने लीग स्टेज में चेन्नई के चौथे स्थान पर रहने की भविष्यवाणी भी की। उन्हें धोनी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है कि वह टीम को प्लेऑफ तक ले जाएंगे।

माही की नई पारी, कैप्टन-7 बनकर करेंगे जासूसी

मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नई पारी शुरू करने की तैयारी में हैं। अब धोनी पर्दे पर भी धूम मचाते नजर आएंगे। दरअसल वह एक जासूसी एनिमेटेड सीरीज कैप्टन 7 को प्रोड्यूस करने जा रहे हैं।  धोनी के प्रोडक्शन हाउस धोनी एंटरटेनमेंट और ब्लैक वाइट ऑरेंज ब्रैंड प्राइवेट लिमिटेड मिलकर इस सीरीज का निर्माण करेंगे। यह सीरीज धोनी की जिंदगी पर आधारित होगा। इस तरह अब आप धोनी के एनिमेटेड अवतार को पर्दे पर देख सकेंगे। अभी इसके प्री प्रोडक्शन का काम चल रहा है। सीरीज के बारे में धोनी ने कहा कि कहानी और कॉन्सेप्ट बहुत शानदार है। सीरीज के साथ क्रिकेट और मेरे अन्य पैशन को जिंदगी में एंज्वॉय करूंगा।

मैक्सवेल पर गंभीर सवाल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल  इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर की ओर से खेलेंगे। यह आईपीएल में उनकी चौथी फ्रेंचाइजी है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टूर्नमेंट में इस खिलाड़ी के प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव को लेकर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने 2018 में कुछ समय के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए मैक्सवेल की कप्तानी की थी। उन्होंने कहा कि मैक्सवेल को उनकी पिछली टीमों में भी किसी अन्य खिलाड़ी के मुकाबले ज्यादा आजादी मिलती रही है लेकिन टीमों ने उन्हें इस वजह से रीटेन नहीं किया है, क्योंकि उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। गंभीर ने कहा कि सच कहूं तो अगर मैक्सवेल ने आईपीएल में इतना ही अच्छा किया होता तो वह इतनी ज्यादा टीमों के लिए नहीं खेले होते। उन्होंने आगे कहा कि वह इतनी ज्यादा फ्रेंचाइजी के लिए इसलिए खेले हैं, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन में बिलकुल भी निरंतर नहीं रहे हैं। हम इस बारे में बात नहीं कर सकते कि पिछली फ्रेंचाइजी में उन्हें खुलकर खेलने की आजादी नहीं मिली… जब वह दिल्ली के लिए खेलते थे तो उन्हें काफी आजादी मिली थी।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या अनिल शर्मा राजनीति में मासूम हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV