Coronavirus : मोहली में सात, यूटी में दो की मौत, कोरोना के रिकार्ड 399 मरीज

By: Apr 8th, 2021 12:08 am

कोरोना के रिकार्ड 399 मरीज, प्रशासन ने रात्रि कफ्र्यू को लेकर गाइडलाइन की जारी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

कोरोना के कारण लगातार चंडीगढ़ शहर में स्थिति भयावह होती जा रही है। बुधवार को शहर में 399 मरीज संक्रमित पाए गए और दो की मौत दर्ज की गई है। 313 मरीज स्वस्थ हुए। अब तक शहर में 29197 पॉजिटिव मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें से 388 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 3121 एक्टिव मरीज हैं। हर रोज औसतन 300 से अधिक मामले आ रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट भी 12 प्रतिशत है। शहरवासियों से कई बार कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा गया लेकिन कोई गंभीर नहीं हुआ। ऐसे में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसे लेकर प्रशासन लगातार सख्त हो रहा है और रोजाना नई पाबंदियां भी शहर में लगाई जा रही हैं। शहर में कंटेनमेंट जोन बढऩे लगे हैं। मंगलवार को भी 28 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए। बुधवार से रात साढ़े 10 बजे से सुबह पांच बजे अगले आदेशों तक नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है।

जिलाधीश ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अब सिर्फ इमरजेंसी या जरूरी सर्विसेस में ही बाहर निकलने की इजाजत मिलेगी। इसके लिए भी आई कार्ड साथ रखना होगा। इसके साथ ही अब शराब के ठेकेए रेस्टोरेंट और सभी तरह के क्लब भी रात 10 बजे बंद करने होंगे। प्रशासक ने कहा है कि रेस्टोरेंटए क्लब और सभी इटिंग पॉइंट अपनी-अपनी यूनिट रात 10 बजे तक बंद करें। साथ ही यहां 50 परसेंट कैपेसिटी के साथ लोग बैठ सकेंगे। आखिरी ऑर्डर रात नौ बजे तक लिया जा सकता है। वहीं अभी तक चंडीगढ़ में रेस्टोरेंट और क्लबों के लिए रात 11 बजे तक का समय था। जरूरी सामान के लिए इंटर-स्टेट और इंट्रा.स्टेट मूवमेंट पर कोई बैन नहीं।इसके अलावा सफर और डेस्टिनेशन की वेरिफिकेशन के बाद व्हीकल्स और लोगों की इंटरस्टेट और इंट्रास्टेट ट्रांजिट को इजाजत मिलेगी। प्रेग्नेंट महिलाएं और मरीज मेडिकल और हेल्थ सर्विसेस के लिए बाहर आ सकते हैं। एयरपोर्ट, आईएसबीटी और रेलवे स्टेशन पर आने.जाने वालों के लिए छूट रहेगी। कैमिस्ट की दुकानें, अस्पताल और एटीएम 24 घंटे खुले रहेंगे। पुलिस को निर्देश दिए हैं कि नाइट कफ्र्यू को पूरी सख्ती के साथ लागू करवाया जाए। तय समय के बाद जो लोग बिना जरूरी काम के बाहर मिलेंगे तो उन पर कार्रवाई करें। कम केस आने से पिछले साल जिन कोविड केयर सेंटर्स को बंद कर दिया गया था अब प्रशासन को उन्हें दोबारा खोलना पड़ रहा है। सेक्टर 22 स्थित सूद धर्मशाला को पिछले साल अक्तूबर में बंद कर दिया गया था।

मोहाली में 481 मरीज

मोहाली। मोहाली मे बुधवार को 481 नए केस सामने आए। वहीं, 110 ने कोरोना को मात दी है और सात की मौत हुई है। नए मरीजों में मोहाली शहर से 181, डेराबस्सी से 32ए क़ुराली से 13, बुथगड़ से छह, घडूयाँ से 45, बनूड़ से 6ए लालड़ू से 5ए खरड़ से 91 और डकोली से 102 नए केस आए। अब तक कुल मामलों की संख्या 29518 तक पहुंच गई है, जिनमें से सक्रिय मामले 4277 और रिकवर हो चुके मरीजों की संख्या 24776 हैं, वहीं 465 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या अनिल शर्मा राजनीति में मासूम हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV