बिली जीन किंग कप प्लेऑफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम लातविया रवाना, 16 अप्रैल से होंगे मैच

By: Apr 10th, 2021 12:01 pm

नई दिल्ली — भारतीय नेशनल टेनिस टीम कप्तान विशाल उप्पल के नेतृत्व में आगामी बिली जीन किंग कप प्लेऑफ मुकाबले के लिए शुक्रवार को लातविया के लिए रवाना हो गई। यहां वह 16 और 17 अप्रैल को लातविया के जुर्माला में नेशनल टेनिस सेंटर लाईलूप के इंडोर कोर्ट पर उच्च स्तरीय लातवियाई टीम से भिड़ेगी। इस पर टीम के कप्तान विशाल उप्पल ने कहा कि उनके खिलाड़ी आगामी बिली जीन किंग कप मुकाबले में अपने से ऊंची रैंकिंग की लातवियाई टीम के खिलाफ आक्रामक होकर खेलेंगे और उन्हें भरोसा है कि वे इसमें प्रतिद्वंद्वी टीम को पराजित कर सकते हैं।

उप्पल ने टीम के रवाना होने की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम सिर्फ उत्साहित ही नहीं हैं, बल्कि जीत के लिए भी बेताब हैं। हमें सिर्फ फायदा ही होगा, हम इस मुकाबले में कुछ भी गंवाएंगे नहीं। हमारे पास शीर्ष 50 में शामिल खिलाड़ी हैं, इसलिए हमें हराने का दबाव उन पर होगा।

हम प्रतिष्ठा के लिए नहीं खेल रहे, लेकिन खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे। उप्पल ने कहा कि उलटफेर होते हैं। हम छाप छोडऩा चाहते हैं। यह भारतीय महिला टेनिस के लिये बड़ा क्षण है। हम पहले कभी भी प्ले-ऑफ चरण में नहीं पहुंचे हैं, हम सभी तैयार हैं। मेरे पास काफी विकल्प हैं, मैं किसी को भी चुन सकता हूं। यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। देखना होगा कि कौन मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ होगा।

शनिवार को लातविया पहुंचने के बाद भारतीय टीम सोमवार को कोर्ट पर उतरने से पहले 24 घंटे आइसोलेशन में रहेगी। इसके बाद 16 अप्रैल को महिला खिलाड़ी विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबला होगा, जिसमें भारत का नेतृत्व छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और युगल में पूर्व विश्व नंबर एक सानिया मिर्जा (युगल रैंकिंग 156) करेंगी, उनके अलावा डब्ल्यूटीए में भारत की शीर्षक्रम की खिलाड़ी अंकिता रैना (एकल रैंकिंग 165, युगल रैंकिंग 98), रुतुजा भोसले (एकल रैंकिंग 420, युगल 209), पदार्पण करने वाली जील देसाई (एकल रैंकिंग 568), कर्मन कौर थांडी (एकल रैंकिंग 637) और रिया भाटिया (एकल रैंकिंग 358, युगल 491) भी टीम में शामिल हैं।

दूसरी ओर मेजबान टीम अपने शीर्ष खिलाडिय़ों को उतारेगी, जिसमें दुनिया की 47वें नंबर की अनास्तासिया सेवास्तोवा, 2017 फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको ( एकल रैंकिंंग 53, युगल 19), डायना मार्सिंकेविका (एकल रैंकिंग 274, युगल 331) और डेनिएला विस्माने (एकल रैंकिंग 492, युगल 710) शामिल हैं। लातवियाई टीम के कप्तान एड्रियन्स जगुन्स हैं, जिसमें कम अनुभवी पैट्रिसिया स्पाका भी मौजूद हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने गत वर्ष मार्च में एशिया/ ओशिनिया ग्रुप आई इवेंट में दूसरा स्थान हासिल करने के बाद बिली जीन किंग कप प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, जिसमें उसने उज्बेकिस्तान, कोरिया गणराज्य, चीनी ताइपे और इंडोनेशिया को हराया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App