माजरा में महिला पर झपटा बंदर, घायल

By: Apr 21st, 2021 12:10 am

छत से गिरने पर आईं चोटें

धीरज चोपड़ा – पांवटा साहिब
पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत माजरा में बंदरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को सुबह एक महिला जब अपनी छत पर कपड़े डाल रही थी तो अचानक बंदर ने हमला कर दिया, जिससे महिला छत पर से नीचे गिरकर घायल हो गया। छत से नीचे गिरने से महिला के शरीर में काफी चोटें आई हैं। जिसके बाद महिला को 108 एंबुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब ले जाया गया, जहां पर महिला का उपचार चल रहा है। गौरतलब है कि माजरा पंचायत में बंदरों का आतंक इतना हो गया है कि बंदरों के द्वारा महिलाओं और बच्चों पर हमला किया जा रहा है तथा इस समय माजरा में बंदरों से हर कोई दहशत में है तथा लोग घर से बाहर निकलने में भी गुरेज कर रहे हैं। वहीं पिछले दिनों में भी माजरा में कई बच्चे, बुजुर्ग तथा महिलाएं बंदरों का शिकार हो चुकी है। कई बार प्रशासन से भी इन बंदरों को पकडऩे के लिए आग्रह कर दिया गया है, परंतु उसके बावजूद भी इन बंदरों को पकडऩे के लिए प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई भी बंदोबस्त नहीं किया गया है जिससे ग्र्रामीणों में रोष है।

ग्रामीणों का कहना है कि बंदरों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोग अब घर से बाहर निकलने से भी डर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि बंदर पहले खाने-पीने के सामान का नुकसान तो करते थे अब लोगों पर हमला भी करने लगे हैं। ग्रामीणों ने जल्द ही प्रशासन से इन बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की अपील की है। बता दें कि पांवटा व उसके आसपास क्षेत्र में बंदरों के कारण लोग परेशान हैं। बिना रोक-टोक बंदर पूरे क्षेत्र में घूम रहे हैं और लोगों पर हमला भी कर रहे हैं। लोगों द्वारा इसकी शिकायत वन विभाग व अन्य अधिकारियों से की है, परंतु अभी तक प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है जिसके कारण लोगों में रोष है।
उधर, इस बारे में डीएफओ कुणाल ने बताया कि उन्हें शिकायत मिल रही है और विभाग इस पर कार्रवाई भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि बंदरों को पकडऩे के लिए पहले भी वन विभाग ने पिंजरे लगाए थे और आगे भी लगाए जाएंगे। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App