प्रदेश में कोरोना से नौ की मौत, 653 नए केस, कांगड़ा और सोलन में ही 300 मामले

By: Apr 8th, 2021 12:06 am

कांगड़ा और सोलन में ही 300 मामले, एक्टिव मरीज 4158

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

राज्य में कोरोना से आठ मरीजों की मौत हो गई है। राज्य में लगातार मौतों के होने का सिलसिला जारी है। हर रोज मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। अकेले कांगड़ा में ही पांच संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, जबकि सबसे ज्यादा मामले भी कांगड़ा और सोलन जिला में आए हैं। दोनों जिला में ही अकेले 300 संक्रमित मरीज मिले हैं।  प्रदेश में बुधवार को 653 केस सामने आए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 4158 पहुंच गई है, जबकि मौतें भी 1077 पहुंच गई है। कांगड़ा जिला में जयसिंहपुर के बनेर के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग की हुई है। ये टांडा मेडिकल कालेज में उपचाराधीन थे। शाहपुर के गांव अंशुल की रहने वाली 69 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। महिला को उपचार के लिए धर्मशाला जोनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

 यहां पर उपचार के दौरान इनकी मौत हो गई। देहरा के गांव नलसोबा के रहने वाले 56 साल के पुरुष की मौत भी उपचार के दौरान मौत हो गई है। टांडा मेडिकल कालेज में ये उपचाराधीन थे। धर्मशाला के श्यामनगर की रहने वाली एक 94 साल की बुजुर्ग महिला की भी मौत संक्रमण से मौत हो गई है। इन्हे भी टांडा मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था। ये भी कई बीमारियों से ग्रसित थी। इसके अलावा शाहपुर के रैत के रहने वाले 65 साल के पुरुष की मौत हुई है। ये क्रोनिक किडनी की बीमारी से ग्रसित थे। इन्हे घर पर भी रखा गया था, जिसके बाद इनकी मौत घर पर ही हो गई। बाद में कोविड प्रोटोकोल के तहत इन सभी का अंतिम संस्कार किया गया है। इसके अलावा सोलन के नालागढ़ में भी एक 68 साल के पुरुष की मौत हुई है। मरने के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नाहन के अमरपुर की रहने वाली 70 साल की महिला भी आईजीएमसी में उपचार के दौरान मौत हुई है। ये भी कई बीमारियों से ग्रसित थी। शिमला आईजीएमसी में महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। कसुम्पटी बसंत बिहार की रहने वाली 61 साल की महिला पिछले दो दिनों से बुखार से ग्रसित थी। इसके अलावा बीपी की भी मरीज थी। आईजीएमसी में उपचार के दौरान इनकी मौत हो गई। वहीं, ऊना जिला में भी एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। यहां पर 72 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हुई है।

कहां, कितने मामले

बिलासपुर में 42, चंबा में 14, हमीरपुर में 62, कांगड़ा में 164, किन्नौर में 2, कुल्लू में 24, लाहुल-स्पीति में 3, मंडी में 58, शिमला में 53, सिरमौर में 36, सोलन में 143, ऊना में 51 नए संक्रमित मिले हैं।

लाहुल-स्पीति भी पहुंच गया कोरोना

लंबे समय से लाहुल-स्पीति कोरोना फ्री चल रहा था, लेकिन यहां पर तीन नए संक्रमित मरीज मिलने से दोबारा खाता खुल गया है। एक साथ तीन नए मामलों के आने से अब जिला में भी संक्रमित मरीजों के बढ़ने का खतरा बन गया है।

कांगड़ा में कोरोना ने पांच को बनाया शिकार

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में कोरोना संक्त्रमण भयानक रूप लेने लगा है। जिला में पिछले सप्ताह से कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है। वहीं, कोरोना से मरने वालों का सिलसिला भी लगातार जारी है। जिला में बुधवार को कोरोना संक्रमण से टांडा मेडिकल कालेज में कांगड़ा जिला के पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। बुधवार को कांगड़ा और शाहपुर के निजी नर्सिंग कालेज की छात्राओं सहित कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 164 नए मामले सामने आए हैं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या अनिल शर्मा राजनीति में मासूम हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV