कंपनी के बाहर शव रखकर प्रदर्शन, उद्योग कर्मी की संदिग्ध मौत पर परिजनों संग ग्रामीणों ने की नारेबाजी

By: Apr 21st, 2021 12:06 am

नालागढ़ में उद्योग कर्मी की संदिग्ध मौत पर परिजनों संग ग्रामीणों ने की नारेबाजी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत चौकीवाला स्थित दवा उद्योग में कार्यरत कर्मचारी की संदिग्ध हालातों में मौत के मामले में परिजनों व ग्रामीणों ने शव के साथ प्रर्दशन किया। कंपनी में कार्यरत संजीव कुमार निवासी राजपुरा पिछले पांच दिनों से लापता था और मंगलवार को उसका शव पंजाब में नहर से बरामद हुआ। परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर प्रताडि़त करने के आरोप लगाते हुए कहा कि संजीव कुमार की मौत के लिए प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी भी की।

  लोगों ने उद्योग को चारों तरफ से घेर लिया। इस दौरान कई मर्तबा माहौल तनावपूर्ण हो गया, जिसके चलते एएसपी बद्दी की अगुवाई में भारी तादाद में पुलिस बल भी तैनात करना पडा़। एसडीएम व तहसीलदार नालागढ़ ने भड़के परिजनों को शांत करवाया। माहौल खराब होते देख प्लांट को एहतियातन बंद भी करवा दिया गया था। यहां उल्लेखनीय है कि चौकीवाला स्थित दवा उद्योग में कार्यरत संजीव कुमार 14 अप्रैल से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता था। लापता युवक नालागढ़ के राजपुरा गांव का रहने वाला था तथा चौकीवाला में एक दवा कंपनी में बतौर अकाउंटेंट काम कर रहा था। लापता युवक का बाइक, कपड़े और अन्य सामान पंजाब के रोपड़ में स्थित नहर के किनारे मिला है। पंजाब पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मौके से बरामद हुआ है।

सुसाइड नोट में युवक द्वारा द्वारा लिखा गया है कि किसी को भी तंग न किया जाए और वह यह कदम खुद अपनी मर्जी से उठा रहा है।  परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर संजीव की हत्या कर शव नहर में फेंकने का आरोप लगाया है। एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा एक शिकायत पत्र उन्हें सौंपा गया है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि परिजनों की मांगों को भी उद्योग प्रबंधन द्वारा मान लिया गया है । फिलहाल ग्रामीणों को शांत कर दिया गया है और शव का अंतिम संस्कार करवा दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App