लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना बेहद चुनौतीपूर्ण

By: Apr 5th, 2021 1:09 pm

लखनऊ — रंगमंच और रूपहले पर्दे पर अपने सशक्त अभिनय का लोहा मनवा चुके अंबरीश बॉबी का मानना है कि अपने किरदार के दम पर लोगों के होठों पर मुस्कान लाने की कला काफी चुनौतीपूर्ण होती है। एंड टीवी पर कामेडी धारावाहिक ‘और भई क्या चल रहा है’ में पान वाले की भूमिका निभा रहे अंबरीश ने यूनीवार्ता से खास बातचीत में कहा कि यूं तो मैने कुछ फिल्मों में छोटे किरदार निभाए है और रंगमंच और दूरदर्शन में प्रसारित एक धारावाहिक में काम किया है, लेकिन हास्य धारावाहिक के तौर पर ‘और भई क्या चल रहा है’ को मेरा छोटे पर्दे पर पदार्पण कहा जा सकता है।

उम्मीद करता हूं कि इस धारावाहिक में राम प्रसाद मिश्रा का किरदार लोगों को पसंद आएगा। उन्होंने कहा कि मै पिछले दस सालों से रंगमंच में काम कर रहा हूं। इस दौरान कई हास्य भूमिकाएं भी निभाई है, मगर कैमरे के सामने ऐसी भूमिका को अदा करना तनिक जुदा होता है। मैं अपने निर्देशक का शुक्रिया करना चाहूंगा, जिन्होंने हम सभी कलाकारों को सहज रहने की सीख दी और शूटिंग के दौरान दोस्ताना व्यवहार बनाए रखा।

इम्तियाज जी एक बेहतरीन इंसान है। अंबरीश ने कहा कि एंड टीवी पर दो बड़े टीवी शो ‘भावी जी घर पर हैं और हप्पू की उल्टन पल्टन’  के बीच रात साढ़े नौ बजे उनके नए धारावाहिक को जगह मिली है जो नि:संदेह रोमांच से भरा है। इन दो शो के बीच दर्शकों का प्यार उनकी भी टीम को मिलेगा और दर्शक मिर्जा और मिश्रा फेमिली के बीच प्यार भरी तकरार का लुफ्त उठा पाएंगे। उन्होंने कहा कि और भई क्या चल रहा है कि पूरी शूटिंग लखनऊ में होगी और यह शायद पहली बार है कि किसी टीवी सीरियल की पूरी शूटिंग यहां हो रही है।

लखनऊ का होने के नाते उनके लिए यह फख्र की बात है। उनकी टीम ने पिछली 14 मार्च को शूटिंग शुरू की थी और अब तक उन्हें यहां शूटिंग करने में कोई दिक्कत परेशान सामने नहीं आई है। सीरियल के ज्यादातर आर्टिस्ट लखनऊ और आसपास के हैं। सीरियल की पटकथा भी लखनऊ के दो परिवारों के बीच की है।

यहां की आबोहवा से अच्छी तरह वाकिफ होने की वजह से उन्हे अपने किरदार को निभाने में मदद मिल रही है। 29 मार्च से यह टीवी शो सोमवार से शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे प्रसारित हो रहा है। मिश्रा परिवार में शांति मिश्रा का किरदार फरहाना परवीन ने निभाया है, जबकि रमेश प्रसाद मिश्रा अमरीश बॉबी बने है, वहीं सकीना मिर्जा का रोल आकांक्षा शर्मा के पास है, जबकि उनके पति जफर अली मिर्जा की भूमिका पवन सिंह ने अदा की है। दोनों परिवार एक पुरानी नवाबी हवेली में साथ-साथ रहते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App