कांग्रेस पार्षद से पार्टी ने मांगा जवाब

By: Apr 11th, 2021 12:01 am

शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात ने कई चर्चाओं को दिया जन्म

.विशेष संवाददाता—शिमला

धर्मशाला नगर निगम में कांग्रेस टिकट पर चुनाव जीतकर आईं एक पार्षद की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात से सियासी चर्चा शुरू हो गई है। अभी हुए चुनाव पार्टी टिकट पर करवाए गए, ताकि पार्षद इधर से उधर न जाएं, मगर फिर भी सियासत इस तरह की हो रही है कि बड़े नेता इसमें अपना उल्लू सीधा करने की कोशिशें कर रहे हैं। इस पर पार्टी की भी पूरी नजर है। बताया जाता है कि कांग्रेस की इस पार्षद से संगठन ने जवाब मांगा है कि आखिर वह सीएम से क्यों मिलने गई थीं। संगठन को बताया गया है कि निजी कार्य से वह मिलने गईं, परंतु निजी कार्य से जाने के बाद मीडिया में फोटो वायरल क्यों किया गया, यह खुद में बड़ा सवाल है।

यही नहीं, एक व्यवसायी जो कि कांग्रेस नेता सुधीर शर्मा के नजदीकी हैं का भी सीएम के साथ उस समय होना चर्चा का विषय है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर का मामले में कहना है कि पार्षद अपने निजी कार्य से मिलने गई थीं, मगर फिर भी जवाब मांगा गया है, क्योंकि मामला मीडिया में उठा है। इस पर राजनीतिक चर्चाएं संगठन के बीच में गरमा गई हैं। जिस तरह के समीकरण धर्मशाला में उभरे हैं, उनकी पहले से ही चर्चा हो रही है। अब देखना है कि इस मामले में क्या होगा।  धर्मशाला में कांग्रेस की हालत खस्ता है, पालमपुर में भाजपा की, लेकिन दोनोें दलों के नेता कोई सबक सीखने को तैयार नहीं हैं। उन्हें चिंता है तो केवल अपने आप की।

अगर ऐसा नहीं होता तो पार्टी चिन्ह पर चुनाव लड़ने के वाबजूद पार्षद पार्टी की बेडि़यों को तोड़कर शिमला की ओर दौड़ नहीं लगाते। मंडी से भी पार्षदों की फौज शिमला पहुंची। ऐसी रिपोर्ट है कि दो पार्षद बीच रास्ते में ही वापस हो आए। साफ दिखाई दे रहा है कि सब अति आशवादी थे और सत्तासीन होना चाहते थे और अब जब यह सपना मिट्टी में मिला तो छटपटाहट साफ दिखाई दे रही है। विशेषज्ञ मानते हैं कि जहां-जहां दोनों दल बहुमत से पीछे है या एक आधी सीट ज्यादा है, वहां आने वाले समय में कोई तोड़फोड़ देखने को मिल सकाती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App