रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स सहित दो गिरफ्तार, तीस हजार में बेच रहे एक टीका

By: Apr 21st, 2021 2:55 pm

परभानी — महाराष्ट्र के परभानी में अपराध शाखा ने कोरोना इलाज में कारगर भूमिका निभाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन को कालाबाजार में बेचने के दौरान जिला सरकारी अस्पताल की एक नर्स समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बात का खुलासा होने के बाद कि जिला सरकारी अस्पताल के कुछ कर्मचारी कालाबाजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन को बेच रहे हैं। इसके बाद अपराध शाखा ने एक उपभोक्ता को इंजेक्शन की खरीद करने भेजा।

पुलिस ने बताया कि इनमें से एक आरोपी ने ऐसे दो इंजेक्शन को 30,000 रुपए की कीमत पर बेचने की बात कही। इसके साथ ही उपभोक्ता को उससे नंदखेडा मार्ग पर बालेश्वर मंदिर के पास मुलाकात के लिए बुलाया। इसके बाद अपराध शाखा की टीम ने जाल बिछाया तथा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में गिरफ्तार दत्ता शिवाजी भालेराव (21) ने बताया कि वह दोनों इंजेक्शन जिला अस्पताल की एक नर्स से 12-12 हजार रुपए में खरीदे थे। पुलिस ने तुरंत आरोपी नर्स को भी गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि जिला परिषद की नई इमारत से वह रेमडेसिविर इंजेक्शनों की चोरी करती थी। पुलिस ने नर्स के घर से सात इंजेक्शन, 75,000 नकद तथा एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है। दोनों के खिलाफ थाना में एक मामला भी दर्ज किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App