बैटलग्राउंड्स के नाम से आ रही पबजी

भारत सरकार ने पिछले साल चीन के साथ बिगड़ते रिश्ते के बीच पबजी गेम सहित कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। भारत में पबजी के फैन्स तब से ही पबजी मोबाइल की वापसी का इंतजार कर रहे हैं, अब यह इंतजार खत्म हो गया है। पबजी गेम को डिवेलप करने वाली कंपनी क्राफ्टॉन ने आधिकारिक तौर पर भारत में नए गेम की लांचिंग की घोषणा कर दी है।

भारत में इस गेम को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से दोबारा रिलीज किया जाएगा। हालांकि लांचिंग की तारीख के बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है। कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए पहले प्री-रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद गेम को भारत में लांन्च किया जाएगा। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ ही समय में शुरू की जाएगी। ऐप्स के डाटा की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है।

डाटा सुरक्षा को लेकर कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और उनके डेटा को सुरक्षित रखना कंपनी की पहली प्राथमिकता होगी। हम डाटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक इस गेम का डाटा सेंटर भारत में ही बनाया जाएगा।