हमीरपुर में सुबह 11 बजे तक ही खुलेंगे बाजार

By: May 10th, 2021 12:16 am

डीसी ने जारी किए आदेश, 17 मई तक लागू रहेगी व्यवस्था, एमर्जेंसी में निजी गाड़ी में कर सकेंगे आवाजाही

स्टाफ रिपोर्टर—हमीरपुर
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते हमीरपुर जिला में सोमवार से पादबंदियां लग जाएंगी। आगामी 17 मई तक महज तीन घंटे की दुकानें खुली रहेंगी। इन्हें खोलने का समय सुबह आठ से 11 तय किया गया है। इसी दौरान लोगों को दुकानों से सामान लेने की अनुमति रहेगी। सामान लेने के लिए भी घर से कोई एक ही सदस्य बाहर जा सकेगा। वहीं सामान देने वाले दुकानदारों को कोविड नियमों का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करना होगा। ट्रासपोर्ट को इस अवधि के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। एमर्जेंसी में भी निजी व्हीकल का इस्तेमाल किया जा सकता है। स्वास्थ्य वाहनों को इसमें छूट रहेगी। जिला दंडाधिकारी देवश्वेता बनिक ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत कुछ नई पाबंदियां लगाने के आदेश जारी किए हैं। ये आदेश 10 मई को सुबह छह बजे से लेकर 17 मई को प्रात: छह बजे तक समस्त हमीरपुर में लागू रहेंगे।

आदेशों के अनुसार उपरोक्त अवधि में जिला में सार्वजनिक परिवहन एवं भाड़े पर लिए जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों को इससे छूट रहेगी। निजी वाहनों को भी केवल स्वास्थ्य संबंधी एवं अन्य आपात स्थितियों में ही आवाजाही की अनुमति होगी। हालांकि कोविड-19 टीकाकरण, टेस्टिंग एवं उपचार के लिए निजी वाहनों में आवागमन किया जा सकेगा। आपात सेवाओं से जुड़े, आवश्यक वस्तुओं एवं चिकित्सा आपूर्ति व सार्वजनिक सेवा में लगे वाहनों को भी इसमें छूट रहेगी। जिला में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह आठ बजे से 11 बजे तक केवल तीन घंटों के लिए ही खुली रहेंगी। इनमें सार्वजनिक राशन, दैनिक उपभोग और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें जैसे किराना, फल, सब्जियों, दुग्ध उत्पादों, मांस एवं मछली, पशुचारा एवं फीड, बीज, उर्वरक एवं किटाणुनाशकों की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। निर्माण सामग्री से जुड़ी दुकानें भी अब बंद रहेंगी। फार्मेसी एवं दवा की दुकानें उपरोक्त अवधि के बाद भी खुली रखी जा सकेंगी। इसके अतिरिक्त पांच मई को जारी आदेशों के अनुसार शेष पाबंदियां यथावत जारी रहेंगी।

आज यहां-यहां बंद रहेगी बिजली
बड़सर। विद्युत उपकेंद्र बड़सर की सभी 11 केवी लाइनों की आवश्यक मरम्मत के चलते विद्युत अनुभाग मैहरे, बड़सर, बुंबलू, गारली, हरसौर और दांदड़ू के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में 10 मई को सुबह दस से दोपहर बाद तीन बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत उपमंडल बड़सर के सहायक अभियंता राजेश भारद्वाज ने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App