नालागढ़ में कोरोना संक्रमण के 1157 केस एक्टिव

By: May 5th, 2021 12:55 am

उपमंडल से कोविड के अब तक लिए जा चुके हैं 71,968 सैंपल, 3566 लोग हुए रिकवर

कार्यालय संवाददाता-नालागढ़
नालागढ़ उपमंडल में कोविड के मामलों का आंकड़ा 1100 पार कर गया हैं। क्षेत्र में कोरोना एक्टिव मामलों की सं या 1157 हो गई हैं। उपमंडल में आए कुल 5153 मामलों में से फ्रेश वेव वाले 328 अनेट्रेसेबल हैं और फ्रेश वेव के 48 माइग्रेटेड हैं। इन मामलों में से 3566 लोग रिकवर भी हुए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जहां सैंपलिंग जोरों पर चली है, वहीं टीकाकरण प्रक्रिया ने भी जोर पकड़ा हुआ हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने दो दिन शनिवार व रविवार को बाजार की दुकानें भी बंद रखी हैं, वहीं बसों को 50 फीसदी सवारियों के अनुरूप चलाने के आदेश दे रखे हैं।

उपमंडल प्रशासन द्वारा हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करके इस प्रभावित इलाकों को सेनेटाइज किया जा रहा हैं, जबकि बिना मास्क पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही हैं। नालागढ़ उपमंडल से अब तक 71,968 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें आरटीपीसीआर के 47,599 रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के 23,904 व ट्रू नॉट के 465 सैंपल शामिल हैं, जिनमें से 5153 लोग कोविड के सामने आए हैं। नालागढ़ उपमंडल से आरटीपीसीआर, रैपिड एंटीजन टेस्टिंग व ट्रू नॉट के सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं। बीएमओ नालागढ़ डा. केडी जस्सल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तन्मयता के साथ जुटा है और पॉजिटिव आए लोग दुरुस्त भी हो रहे है और टीकाकरण व सैंपलिंग की भी रफ्तार बढ़ाई गई है। क्षेत्र में अब तक करीब 37,614 कोरोना की डोज लगाई जा चुकी हैं।

क्या कहते हैं एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर
एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि सरकार व प्रशासन के आदेशों को सख्ती से लागू करवाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन और कोरोना को लेकर सरकार व प्रशासन की जारी हिदायतों से ही इस पर काबू पाया जा सकता हंै, इसलिए लोग अपना टीकाकरण करवाएं और सरकार और प्रशासन द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App