ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी से डर रहा बीसीसीआई, संयुक्त अरब अमीरात में हो सकता है आयोजन

By: May 5th, 2021 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

इस साल भारत में होने वाला टी-20 विश्व कप यूएई में आयोजित किया जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई को लगता है कि कोई भी टीम उस समय यहां आने में सहज महसूस नहीं करेगी। इस बारे में अंतिम फैसला एक महीने में कर दिया जाएगा, लेकिन पता चला है कि बायो बबल में कोविड-19 के कुछ मामले पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 स्थगित किए जाने के बाद बीसीसीआई भी अक्तूबर-नवंबर में होने वाले 16 टीमों के टूर्नामेंट को आयोजित करने से कतरा रहा है। बीसीसीआई के अधिकारियों की हाल में केंद्र सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से चर्चा हुई तथा टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमति बन गई है। यह टूर्नामेंट नौ स्थानों पर खेला जाना है, जिनकी घोषणा अभी नहीं की गई है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, आईपीएल का चार सप्ताह के अंदर निलंबन इस बात का संकेत है कि जबकि देश पिछले 70 सालों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है। तब इस तरह की वैश्विक प्रतियोगिता की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा। उन्होंने कहा, भारत में नवंबर में (कोविड-19 की) तीसरी लहर आने की संभावना है। इसलिए बीसीसीआई मेजबान रहेगा, लेकिन टूर्नामेंट संभवत: यूएई में आयोजित किया जाएगा।

जून में होगी आईसीसी की बैठक

एक अन्य सूत्र ने कहा, आप यह तय मान लीजिए कि यदि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तो अगले छह महीने तक कोई भी देश भारत का दौरा नहीं करना चाहेगा। यदि एक और लहर आती है तो खिलाड़ी और उनके परिजन बेहद सतर्क रहेंगे। इसलिए उम्मीद है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करने पर सहमत हो जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App