बीसीसीआई को शेष आईपीएल करवाने का आया ऑफर, इग्लैंड काउंटी ने ईसीबी को लिखी चिट्ठी

By: May 7th, 2021 5:03 pm

लंदन — इंग्लैंड की काउंटी के एक ग्रुप ने शेष आईपीएल को इस वर्ष सितम्बर में अपने यहां कराने की पेशकश की है। एमसीसी, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर (दोनों लॉड्र्स में स्थित), किया ओवल ( दोनों लंदन), एजबस्टन (बर्मिंघम), और एमिरेट्स ओल्ड ट्रेफर्ड (मैनचेस्टर) उस ग्रुप का हिस्सा हैं, जिन्होंने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)को पत्र लिखकर बीसीसीआई के सामने यह पेशकश रखने की गुजारिश की है।

इस ग्रुप की योजना के अनुसार टूर्नामेंट सितंबर के दूसरे हाफ में लगभग दो सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा। टूर्नामेंट को पूरा करने के अलावा काउंटी ने यह भी संकेत दिया है कि वह शीर्ष स्तरीय खिलाडिय़ों को टी 20 विश्व कप में जाने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा यूएई में टी 20 विश्व कप खेले जाने की स्थिति में पिचें एकदम ताजा मिलें। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के विकल्प पर कोई विचार नहीं किया और यह स्पष्ट नहीं है कि इस पर तबसे विचार किया गया गया है या नहीं।

काउंटी ने उम्मीद जताई है कि मैचों को फुल हाउस दर्शकों के समक्ष खेला जाएगा, हालांकि यह भी सम्भावना है कि आईपीएल की यूएई में मेजबानी की जाए और दो से तीन मैच रोजाना खेले जाएं और ग्रुप चरण तथा नाक आउट चरण के बीच कोई अंतराल न हो। इस योजना के रास्ते में कुछ बाधा आ सकती हैं।

पहला यह कि महामारी के कोर्स की भविष्यवाणी करना मुश्किल है और अभी भारत में टी 20 विश्व कप की मेजबानी का फैसला करने में अभी समय है। ब्रिटेन में दुनिया से खिलाडिय़ों को लाने में क्वारंटीन का मुद्दा हो सकता है हालांकि उस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कई भारतीय खिलाडिय़ों की मौजूदगी से मदद मिल सकती है। इंग्लैंड भारत टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को मैनचेस्टर में समाप्त होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App