31 मई से दोबारा शुरू होगी डीपीएल, कोरोना की दूसरी लहर के चलते बदलनी पड़ी थी योजना

By: May 5th, 2021 12:05 am

ढाका — कोरोना महामारी के कारण रोकी गई ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) 2019-20 की 31 मई से दोबारा शुरुआत होगी। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने रविवार को घोषणा करते हुए बताया कि 31 मई से डीपीएल को फिर से शुरू किया जाएगा। इससे पहले बीसीबी ने डीपीएल को छह मई से शुरू करने की बात कही थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस योजना को बदलना पड़ा था।

देश में कोविड-19 के प्रकोप से लडऩे के लिए किए गए उपायों के अनुपालन के लिए डीपीएल को गत वर्ष 19 मार्च को एक दौर के मैच पूरे होने के बाद स्थगित कर दिया गया था। बीसीबी के एक विंग ढाका महानगर क्रिकेट समिति (सीसीडीएम) को ढाका-क्लब आधारित इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। समिति के मुताबिक प्रतियोगिता की अब नए तरीके से शुरुआत होगी और सामान्य 50 ओवरों के बजाय अब यह टी-20 प्रारूप में खेली जाएगी।

सीसीडीएम के अध्यक्ष काजी इनाम अहमद ने बीसीबी की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा था, बीसीबी के सहयोग से सीसीडीएम की एक मई से डीपीएल को आयोजित करने की योजना है। जैसा कि पहले तय किया जा चुका है यह एक टी-20 प्रतियोगिता होगी। व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम और आगामी आईसीसी टी-20 विश्व कप को देखते हुए हमारा मानना है कि टी-20 प्रारूप ही 2019-20 डीपीएल लीग के लिए आदर्श प्रारूप है।

इनाम ने कहा था, बीसीबी अध्यक्ष ने इस मुश्किल समय के दौरान खिलाडिय़ों की सुरक्षा के महत्त्व पर एक स्पष्ट निर्देश दिया है। बोर्ड ने इस सीजन दो टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित किए हैं और बंगलादेश में वेस्टइंडीज की मेजबानी की है। हम इससे सीखेंगे और इसके अनुसार ही डीपीएल के लिए योजनाएं बनाएंगे। हम जानते हैं कि खिलाडिय़ों और क्लबों के लिए इस लीग का क्या मतलब है और लीग के आयोजन के लिए योजना बनाने के दौरान उनके समर्थन की हम सराहना करते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App