टिम पेन एशेज जीतते ही छोड़ देंगे कप्तानी, स्टीव स्मिथ को कमान सौंपने के पक्ष में आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान

By: May 14th, 2021 12:06 am

स्टीव स्मिथ को कमान सौंपने के पक्ष में आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान; बोले, अब कम से कम छह मैच खेलूंगा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने संकेत दिया है कि अगर उनकी टीम इस साल एशेज क्रिकेट सीरीज में इंग्लैंड को हरा देती है, तो वह कप्तानी से विदा ले लेंगे। उन्होंने स्टीव स्मिथ को अगला कप्तान बनाए जाने की भी हिमायत की। सत्र की शुरुआत में सितारों के बिना खेल रही भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में आस्ट्रेलिया की हार के बाद से 36 वर्ष के पेन पर कप्तानी से हटने का दबाव है। वहीं स्मिथ 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण से पहले आस्ट्रेलिया के कप्तान थे। पेन ने कहा, निश्चित तौर पर मैं फैसले नहीं लेता, लेकिन मैंने जितना समय स्टीव की कप्तानी में खेला, वह शानदार था।

 वह तकनीक का धनी है। वह बहुत कुछ मेरी तरह ही है। उसे काफी कम उम्र में कप्तानी सौंप दी गई, जिसके लिए वह तैयार नहीं था। पर जब तक मैं आया, वह परिपक्व हो गया था। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका वाली घटना (गेंद से छेड़खानी) हो गई, लेकिन मैं उसे अगला कप्तान बनाए जाने का समर्थक हूं। पेन ने संकेत दिया कि आस्ट्रेलियाई टीम अगर इस साल एशेज में इंग्लैंड को हरा देती है, तो वह पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, कम से कम अगले छह टेस्ट तक तो हूं। मुझे लगेगा कि समय सही है और हम एशेज में आस्ट्रेलिया का सफाया कर देते हैं, तो वह जाने का सही समय होगा।

साइडशोज़ में एक्सपर्ट है टीम इंडिया

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने दावा किया कि उनकी टीम का 2020-21 के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारतीय टीम के साइडशोज़ से ध्यान भटक गया था। आस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने नए खिलाडि़यों के साथ ही सीरीज जीत ली थी। टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में थी। टिम पेन ने फॉक्स क्रिकेट पर भारत के खिलाफ सीरीज पर काफी चर्चा की। पेन ने कहा, भारत के खिलाफ खेलने की एक चुनौती यह भी है कि वे आपको परेशान करने और ऐसी चीजों में आपका ध्यान लगाने में काफी माहिर हैं, जिनका असल में कोई मायने नहीं होता। सीरीज में ऐसे मौके आए भी थे, जब हम इसमें फंस गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App