दस मई तक रहेगा लॉकडाउन; एसडीएम नारायणगढ़ बोलीं, सिर्फ आवश्यक सेवाओं-वस्तुओं की ही आपूर्ति

By: May 4th, 2021 12:06 am

एसडीएम नारायणगढ़ बोलीं, सिर्फ आवश्यक सेवाओं-वस्तुओं की ही आपूर्ति

नारायणगढ़, 3 मई (सुशील कुमार)

एसडीएम डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी वेव को देखते हुए लॉकडाउन सरकार के आदेशानुसार 3 मई 2021 से 10 मई 2021 को सुबह 5 बजे तक रहेगा, जिसमें आवश्यक सेवाएं एवं वस्तुओं की आपूर्ति रहेगी। जैसे कि मेडिकल, अस्पताल, पशु अस्पताल, ऑक्सीजन गैस, बिजली की दुकानें, किराना, टेलीफोन, आईटी सर्विस, कृषि उपकरण से ंबंधित दुकानें, बीज व कीटनाशक, बैंक, एटीएमए वैक्सीनेशन खुले रहेंगे। उन्होंने बताया कि फूड कोर्ट, रेस्टोरेंट, ढाबा पैकिंग के लिए खुले रहेंगे, होम डिलीवरी करेंगे, जबकि बैठाना बाधित है।

बार, जिम, स्पा, ब्यूटी पार्लर, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। फैक्टरी संचालकों को सरल पोर्टल पर आवेदन कर अनुमति लेनी होगी व पोर्टल से ही कर्मचारियों का पास बनवाना होगा। पहले ही अनुमति ले चुके आयोजक शादी समारोह सरकार के निर्देशानुसार करवा सकते हैं, परंतु सोमवार 3 मई, 2021 से किसी भी तरह की राजनीतिक, सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी। किसी भी धार्मिक स्थान पर लोगों का प्रवेश बाधित रहेगा।

गाड़ी में दो व्यक्ति व मोटर साइकिल पर एक व्यक्ति को जाने की अनुमति रहेगी। दूसरे व्यक्ति के लिए मोटरसाइकिल पर जरूरी कार्य हेतु घर के ही व्यक्ति को अनुमति है। किराना के मालिकों को कोविड गाइड लाइन की पालना करनी होगी। जैसे कि सामाजिक दूरी के गोले बनाना, सर्किल बनाना, सेनेटाइजर रखना, दस्ताने व मास्क का प्रयोग करना तथा दुकान पर भीड़भाड़ न हो और एक समय चार से ज्यादा व्यक्ति इकट्ठे न हों। कोविड गाइड लाइन की उल्लंघना करने पर दुकान को सील किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App