मरीजों को अस्पताल पहुंचाएगी पुलिस, संक्रमितों की मदद को 440 नई इनोवा गाडिय़ों की व्यवस्था

By: May 7th, 2021 12:07 am

हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की मदद को 440 नई इनोवा गाडिय़ों की व्यवस्था

चंडीगढ़, 7 मई (निसं)

हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर सेवा, सुरक्षा, सहयोग के नारे को मूर्तरूप देते हुए कोरोना संक्रमित रोगियों की सहायता के लिए पहल की है। पुलिस की 440 कोविड-19 अस्पताल परिवहन सेवा (इनोवा गाडिय़ां) जरूरतमंद संक्रमितों को नि:शुल्क घर से अस्पताल और वापस घर लेकर जाएंगी। पुलिस मुख्यालय की ओर से इस कार्य के लिए सभी जिलों में अस्थायी रूप से 440 नई इनोवा गाडिय़ां देने की व्यवस्था की है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने बताया कि प्रत्येक जिला में संक्रमितों को नि:शुल्क परिवहन सेवा के लिए 20 टोयोटा इनोवा एसयूवी दी जा रही हैं। एंबुलेंस की कमी और निजी एंबुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा ओवरचार्जिंग की सूचना के बाद ये वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी मेडिकल सेवा से वंचित न रहे। आपातकालीन स्थिति में पुलिस के ये वाहन मरीजों को मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करते हुए संक्रमित व्यक्तियों को राहत देने के कार्य करेंगें।

108 नंबर पर ले सकते हैं मदद

डीजीपी ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस वाहन विशेष रूप से कोविड मरीजों को नि:शुल्क परिवहन सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से दिए गए हैं। जरूरतमंद व्यक्ति इस सुविधा के लिए 108 या संबंधित जिला के पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर डायल कर सकते हैं। इन वाहनों को चलाने वाले पुलिस कर्मी किसी भी संक्रमण के संपर्क में न आएं इसके लिए सभी ड्यूटी पर रहते हुए मास्क, दस्ताने और पीपीई किट पहनेंगे।

आज पहुंचेंगी 70 इनोवा गाडिय़ां

अब तक प्रदेश के सभी जिलों में कुल 126 एसयूवी वाहन उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इनमें से 26 गाडिय़ां हिसार रेंज में, जबकि 20-20 गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरेट और रोहतक रेंज, 10-10 वाहन फरीदाबाद और पंचकूला कमिश्नरी में, 12-12 अंबाला और करनाल रेंज में तथा 16 वाहन साउथ रेंज रेवाड़ी में दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 70 एसयूवी शुक्रवार को जिलों में पहुंच जाएंगी और शेष 244 को रविवार सायं तक भेज दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App