साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: May 1st, 2021 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

2 मई से 8 मई, 2021 तक

मेष : ग्रह गोचर की स्थिति अनुकूल रहने से इस सप्ताह आपके कई सोचे हुए काम सिरे चढ़ जाएंगे। संतान की तरफ  से भी कोई अच्छी खबर मिलेगी । नए बिजनस में हाथ आजमाने का योग बनेगा और इसमें किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों से सफलता मिलेगी। पिता के सहयोग से कोई बड़ी योजना पूर्ण करने की ओर अग्रसर होंगे।

वृष : इस सप्ताह थोड़ा खान-पान के प्रति सावधान रहना होगा। संतान प्राप्ति के योग भी हैं। आपके अनेक अटके हुए काम पूरे होने का योग है। साझेदारी की संभावनाएं हैं। मित्रों के सहयोग से कई दिनों से लंबित कार्य बन जाएगा। इंजीनियरिंग फील्ड से जुड़े छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में नई शुरुआत के अवसरों का लाभ उठाना होगा। आमदनी के नए स्रोत बन सकते हैं।

मिथुन : इस सप्ताह भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों से सफलता मिलेगी। पिता के सहयोग से कोई बड़ी योजना पूर्ण करने की ओर अग्रसर होंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन लापरवाही भारी पड़ सकती है। जो लोग सरकारी क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, उन पर अफसर मेहरबान रहेंगे और सहयोगियों का भी पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक उन्नति के कई अवसर मिलेंगे।

कर्क : धन आगमन के मार्ग में कुछ  रुकावटें आ रही हैं, जिन्हें दूर करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव दूर होगा लेकिन भाई-बहनों से मतभेद हो सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए शुभ होगा एवं धीरे-धीरे सकारात्मक बदलाव आपको परिवार व कार्यक्षेत्र में नजर आएंगे। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

सिंह : आईटी और मार्केटिंग से जुड़े लोग अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब होंगे। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के बाद भी प्रेम बना रहेगा। त्वचा संबंधी कोई रोग आ सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। बिजनस को आगे बढ़ाने की योजना पर काम करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी। नौकरी में प्रोमोशन या बदलाव के भी संकेत मिल रहे हैं, जो आपके लिए सुखद रहेगा।

कन्या : किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। कोर्ट- कचहरी में कोई मामला चल रहा है, तो उसका निर्णय आपके पक्ष में आने के चांस हैं। सेहत में भी अच्छे सुधार इस सप्ताह दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में विवाद में न ही उलझें तो बेहतर रहेगा। धन वृद्धि के शुभ संयोग इस पूरे सप्ताह आपके लिए बन रहे हैं। विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे रिश्ते आएंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात करके प्रसन्नता महसूस होगी।

तुला : कोई नया दायित्व भी  आप को संभालना पड़ सकता है जिससे आपकी कार्यक्षमता की परख होगी। सेहत भी बढि़या रहेगी। लेकिन बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा।   विवाह योग्य संतान के लिए अच्छे प्रस्ताव आएंगे। प्रॉपर्टी खरीदने  के लिए समय अनुकूल है और ग्रह आपके पक्ष में हैं। किसी धार्मिक समागम या मांगलिक कार्य में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक : बिजनस को आगे बढ़ाने की योजना पर काम करेंगे, तो सफलता मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। स्वयं का भी ध्यान रखें। कारोबारियों को कार्य के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। बिजनस में मित्रों का सहयोग लेना पड़ेगा।  मेहनत का पूरा फल मिलेगा और जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें बेहतर नतीजे मिलेंगे।

धनु : यह सप्ताह आपको नई ऊर्जा से लैस करेगा और आपका कान्फिडेंस लेवल काफी बढ़ा रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको सफलता मिलेगी। नया वाहन या फ्लैट खरीदने की योजना बना सकते हैं। देव गुरु बृहस्पति आप पर मेहरबान रहेंगे और समाज में आपका यश और मान बढ़ेगा। कोई ऐसा कार्य भी बन सकता है जिसके प्रति आप निराश हो चुके थे। बिजनस के लिए सितारे आपके अनुकूल हैं।

मकर : सप्ताह भागदौड़ वाला रहेगा। आपको निजी जीवन और परिवार में संतुलन बनाना होगा। नौकरीपेशा को उच्चाधिकारियों से विवाद हो सकता है। बिजनस में सफलता मिलेगी, लेकिन नया काम इस सप्ताह प्रारंभ न करें। इस सप्ताह खर्च की अधिकता रहेगी। आत्मसंयम, धैर्य के बल पर बिगड़े कार्यों को बना लेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर थोड़ा सजग रहना होगा।

कुंभ : नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। अधिकारी वर्ग को संतुष्ट कर पाएंगे। आपकी कार्यकुशलता और अच्छी वाणी सम्मान दिलाएगी। राजनीति और सरकारी कार्यों में सफल होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह ज्यादा ठीक नहीं है। दमा के रोगी विशेष सावधानी बरतें। संतान की तरफ  से भी आपको अच्छी खबर मिलेगी और घर में शहनाई भी गूंज सकती है।

मीन : इस सप्ताह आपको उतावलेपन से बचना होगा और सोच समझकर निर्णय लेने होंगे वरना बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ तकरार हो सकती है लिहाजा आपको संयम से काम लेना होगा। कार्यक्षेत्र में भी कोई समाचार अभी आपको तकलीफ दे सकता है। इस सप्ताह यात्रा  टाल देने में ही आपकी भलाई है। किसी विवाद को तूल देने से बचना होगा।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

कोविड संकट के दौरान क्या आप सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV