अवैध कालोनियां काटने पर शिकंजा, नगर काउंसिल की बैठक में उठा मुद्दा, दर्ज करवाएंगे पर्चा

By: May 7th, 2021 12:06 am

खन्ना में नगर काउंसिल की बैठक में उठा मुद्दा, कालोनाइजर के खिलाफ दर्ज करवाएंगे पर्चा

खन्ना, 6 मई (तेजिंद्र आर्टिस्ट)

नगर काउंसिल के प्रधान ने सख्ती बरतते हुए कहा कि कालोनाइजर अगर बाज़ नहीं आएंगे, तो उनके खिलाफ पर्चा दर्ज करवाएंगे। कालोनियों में काम बंद करवाएंगे, अगर गलियां बन गई हैं, तो उन्हें उखाड़ फेंकेंगे, कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। यह कहना है नगर काउंसिल खन्ना के अध्यक्ष कमलजीत सिंह लद्दड़ व उपाध्यक्ष जतिंदर पाठक ने कहा कि अधिकारियों को कार्रवाई के लिए गुरुवार फिर सुबह भेजा है। साथ में उन्हें नोटिस भेजेंगे।

मामला खन्ना में ललहेड़ी रोड पर प्रोफेसर कालोनी के पीछे नाजायज काटी जा रही कालोनियों का है। नगर काउंसिल खन्ना के उपप्रधान ने अधिकारियों से मीटिंग करके कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा कि नोटिस भेजे जाएंगे। नगर काउंसिल के सूत्रों के अनुसार पहली बार नगर काउंसिल का चुनाव जीते एक युवा काउंलर द्वारा क्लोनाइजऱों के साथ सेटिंग्स करवाने की कोशिशें शुरू हो गई थीं। कालोनी काटने वालों को काउंसिल में अधिकारियों से मिलाने के लिए लाया गया, लेकिन मामले के ज्यादा उजागर होने के कारण बात सिरे नहीं चढ़ पाई। बता दें कि खन्ना के ललहेड़ी रोड पर स्थित वार्ड नंबर 4ए प्रोफेसर कालोनी के पीछे एग्रीकल्चर ज़मीन पर कालोनियां काटी गई हैं।

शिकायत मिलने पर इन कालोनियों में चल रहे काम को सोमवार को नगर काउंसिल खन्ना के ईओ चरनजीत सिंह रुकवाने गए थे, परंतु रुकवाने के बाद काम और भी तेज़ी से चलने लगा। यहां तक कि सीवरेज की पाइप लाइन भी डालने लग गए, इससे सरकार को कालोनी को रेगुलर करने से लेकर बनने वाले मकानों की नक्शा फीस व अन्य टैक्सों का करोड़ों रुपए का चूना लगने का अनुमान है । सूत्रों के अनुसार शहर के बीचोंबीच इतनी बड़ी कालोनियां काटे जाना असंभव है। बिना अफसरों की मिलीभगत कैसे कोई कालोनियां काट सकता है। उधर, नगर काउंसिल खन्ना के ईओ चरनजीत सिंह का कहना था कि अगर काम चल रहा है, तो दोबारा नगर काउंसिल की टीम भेजकर कालोनाइजरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में नगर काउंसिल के उपाध्यक्ष जतिंदर पाठक का अधिकारियों के साथ मीटिंग का असर देखने को मिला और काम बंद रहा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App