रामपुर में कपड़ा बैंक जनता को समर्पित

By: Jun 17th, 2021 12:10 am

जिला उपायुक्त आदित्य नेगी ने किया कपड़ा बैंक का उदघाट्न, एसडीएम सुरेंद्र मोहन की पहल को जमीनी रूप देने के लिए पहले दिन ही आए ढेरों कपड़े

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-रामपुर बुशहर
रामपुर में हर तन पर हो साफ कपड़ा मुहिम को बुधवार को हकीकत रूप दे दिया गया। बुधवार को जिला उपायुक्त आदित्य नेगी ने रामपुर में कपड़ा बैंक का विधिवत उदघाट्न किया। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र मोहन भी उपस्थित रहे। साथ ही पुलिस उप अधीक्षक चंद्रशेखर भी विशेष रूप से मौजूद रहे। कपड़ा बैंक को खोलने की सोच एसडीएम सुरेंद्र मोहन की ही रही। जिसे हकीकत रूप देने के लिए पहले दिन ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग कपड़ा बैंक पहुंचे और उन्होंने अपने घरों में उपयोग में न होने वाले साफ कपड़ों को यहां पर दान दिया। छोटे से अंतराल में भी इस मुहिम को जैसे पंख लग गए हो। हर व्यक्ति स्थानीय प्रशासन की इस पहल को सराहां रहा है। इतना ही नहीं पहले दिन ही बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाओं व व्यापारियों ने यहां पर आकर कपड़े दान दिए। इसके लिए मिनी सचिवालय में कपड़ा बैंक खोला गया है। जिसे हाल ही में तैयार किया गया है। जिला उपायुक्त ने स्थानीय प्रशासन की इस पहल को खूब सराहां।

उन्होंने कहा कि ये एसडीएम रामपुर की दूरगामी सोच ही है कि हर गरीब के तन पर अब साफ सुथरा कपड़ा होगा। जिस तरह से पहले दिन लोगों में इसके लिए उत्साह है निश्चित तौर से ये मुहिम रंग लाएगी। इस मुहिम का सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को होगा जो गरीब तबके से संबंध रखते है। अब उनके शरीर पर भी साफ सुथरा कपड़ा होगा। उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों के लोग भी इस मुहिम से प्रभावित होंगे। अगर इसी तरह से कपड़ा बैंक और जगह भी खुलते है तो निश्चित तौर से कोई भी गरीब फटे पुराने कपड़े नहीं पहनेगा। इस मौके पर सर्वहितकारी व्यापार मंडल के अध्यक्ष तन्मय शर्मा, सत्यनारायण मंदिर ट्रस्ट के अधिकारी विनय शर्मा सहित शहर के अन्य लोग उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App