लाइसेंस बनाने को हो जाओ तैयार

सोलन-सिरमौर में ड्राइविंग टेस्ट और गाड़ी पासिंग के लिए शेड्यूल जारी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—नाहन
कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद आखिर परिवहन विभाग ने भी अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया है। जिला सिरमौर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा ड्राइविंग टेस्ट और गाड़ी पासिंग के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी किए गए शेड्यूल के तहत पांवटा साहिब बाता मंडी में सात और 27 जुलाई को ड्राइविंग टेस्ट, जबकि पासिंग की डेट आठ, नौ, 29 और 30 जुलाई निर्धारित की गई है, जबकि नाहन के जुड्डा के जोहड में सात और 27 जुलाई को ड्राइविंग टेस्ट और छह, सात, 26 और 27 जुलाई को गाड़ी की पासिंग डेट रखी गई है।

उपमंडल राजगढ़ के हेलीपैड स्थान पर 17 जुलाई 2021 को पासिंग तथा 17 जुलाई को ही ड्राइविंग टेस्ट के लिए डेट तय की गई है। उपमंडल शिलाई हेलीपैड स्थान पर 28 जुलाई, 2021 को एक ही दिन ड्राइविंग टेस्ट ऑफ गाड़ी की पासिंग डेट तय रखी है। उपमंडल संगड़ाह स्थान हेलीपैड 15 जुलाई को पासिंग और ड्राइविंग टेस्ट की डेट निर्धारित की गई है। इसी प्रकार सराहां के हेलीपैड पर 14 जुलाई को एक ही दिन में ड्राइविंग टेस्ट और गाडिय़ों के पासिंग का समय निर्धारित रखा गया है। इसके साथ सोलन जिला के तहत जिला मुख्यालय सोलन के ड्राइविंग टेस्ट और गाडिय़ों की पासिंग के लिए एचआरटीसी की वर्कशॉप के समीप गाडिय़ों की पासिंग और बसोल हेलीपैड के समीप ड्राइविंग टेस्ट होंगे। इसी प्रकार सोलन जिला के कंडाघाट कालेज ग्राउंड में पांच जुलाई को ड्राइविंग टेस्ट और गाडिय़ों की पासिंग होगी, जबकि परवाणू में एप्पल मंडी स्थान पर पहली जुलाई को ड्राइविंग टेस्ट और गाडिय़ों की पासिंग रखी गई है।

इसके अलावा कसौली में गढख़ल के नजदीक गाडिय़ों की पासिंग और ड्राइङ्क्षवग टेस्ट के लिए 19 जुलाई, 2021 की तारीख निर्धारित रखी है। विभाग के एमवीआई जतिन मेहता ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि इन सभी स्थानों पर पासिंग के लिए गाडिय़ोंं का निरीक्षण का समय तीन बजे तक और जबकि ड्राइविंग टेस्ट दोपहर एक बजे तक निर्धारित समय पर होंगे।