बंजार बाजार में उमड़ा लोगों का सैलाब

By: Jun 16th, 2021 12:12 am

लोगों को नहीं कोरोना का डर; बेखौफ कर रहे बाजारों का रुख, सोशल डिस्टेंङ्क्षसग भी भूले

स्टाफ रिपोर्टर — बंजार
मंगलवार को उपमंडल बंजार का मुख्य बाजार बंजार में लोगों की काफी भीड़ देखी गई, जहां भी देखें लोग अपनी दिनचर्या की खरीद-फरोख्त करने में व्यस्त थे। इससे मालूम होता है कि लोगों को कोरोना महामारी का कोई डर नहीं है। लोग बेखौफ होकर के झुंड में इधर-उधर जा रहे हैं। अधिकांश लोग मास्क पहने हुए तथा कोरोना महामारी के कायदे-कानूनों का पालन करते हुए देखे गए पर कुछ हुड़दंगी लोगो बिना मास्क के भीड़भाड़ वाली जगह पर देगे गए।

इस प्रकार के लोग कोरोना महामारी के संक्रमण को अपने साथ ले जाकर अपने-अपने क्षेत्रों में फैला सकते हैं। प्रशासन व सरकार द्वारा समय-समय पर ऐसे लोगों को लताड़ा भी जा रहा है पर फिर भी ऐसे लोग बाज नहीं आते हैं। कई बार तो प्रशासन को सख्ती करनी पड़ रही है, उसमें कुछ तथाकथित लोग जो निडर होकर के घूम रहे हैं। उनके ऊपर कानून का चाबुक भी चलाने पर मजबूर हो रहे हैं। मंगलवार को बंजार बाजार में लोगों की काफी भीड़ की गई लोग उपमंडल बंजार के मुख्य बाजार में अपनी दिनचर्या की खरीद-फरोख्त में मशगूल देखे गए और उपमंडल बंजार के व्यापारी भी अपनी-अपनी दुकानों में कोरोना महामारी के पूरे कायदे कानूनों का पालन करते हुए देखे गए और अपनी दुकानों में आए हुए ग्राहकों को भी उक्त महामारी के बारे में पूरी सामाजिक दूरी के साथ पालन करवा रहे हैं, लेकिन जैसे ही ग्राहक दुकान से बाहर निकल आते हैं तो वे कोरोना महामारी के कायदे कानूनों को भूल जाते हैं। समय-समय पर कोरोना महामारी के कायदे-कानूनों को लेकर के बंजार प्रशासन लोगों को जागरूक करता आ रहा है, लेकिन कुछ समय के बाद फिर से लोग अपनी पहले वाली अवस्था में आ जाते हैं कि यह महामारी कुछ नहीं है फिर वह अपने कायदे-कानूनों को भूल जाते हैं।

नियम न मानने वालों पर होगी कार्रवाई

उधर, डीएसपी बंजार बिनी मिन्हास का कहना है कि यदि कोरोना महामारी के कायदे-कानूनों का पालन कोई नहीं करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और एसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App