#GudiyaCase: गुड़िया मामले में दोषी की सजा पर सुनवाई पूरी, 18 जून को हो सकता है फैसला

By: Jun 15th, 2021 5:56 pm

शिमला| हिमाचल प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में दोषी करार दिए गए नीलू की सजा पर मंगलवार को जिला शिमला की विशेष अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है। दोषी करार दिए गए मुजरिम को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया और उसके बाद सजा पर अदालत में सुनवाई शुरू हुई। सीबीआई की तरफ से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सुनवाई हुई। जबकि आरोपी की तरफ से वकील ने कोर्ट रूम में सजा पर बहस की।

सीबीआई ने की मौत की सजा की मांग

मामले में सीबीआई ने इस पूरी घटना को एक अमानवीय कृत्य बनाते हुए दोषी को मौत की सजा देने की मांग की।  वहीं, आरोपी के वकील ने दोषी की सजा में रियायत देने की बात कोर्ट में रखी गई। सजा पर सुनवाई लगभग दो घंटे तक चली।

बैचेन दिखा दोषी चरानी

सजा पर बहस के दौरान दोषी बहुत बैचेन दिखा। इस पूरे मामले में दोषी अपने आप को बेगुनाह मानता है और अपने बचाव में दोषी ने एक गवाह भी कोर्ट में पेश किया था।गुड़िया दुष्कर्म व हत्याकांड में सीबीआई की ओर से पेश चालान में दोषी साबित हुए चरानी अनिल उर्फ नीलू को शिमला की विशेष अदालत ने 28 अप्रैल को दोषी करार दिया था।

जिस पर दोषी को सजा तय होनी थी, लेकिन करोना कर्फ्यू की बंदिशों के चलते आरोपी को न्यायालय लाना मुश्किल था। अब मंगलवार को  इस मामले की सुनवाई पूरी हुई।  बता दें जिला शिमला के कोटखाई की एक छात्रा 4 जुलाई, 2017 को  लापता हो गई थी। 6 जुलाई को कोटखाई के तांदी के जंगल में पीड़िता का शव मिला। जांच में पाया गया कि छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App